ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगृह राज्य मंत्री ने संसद में बताया, गणतंत्र दिवस हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने दर्ज कीं 38 FIR, कहीं नहीं खोदी गई सड़क

गृह राज्य मंत्री ने संसद में बताया, गणतंत्र दिवस हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने दर्ज कीं 38 FIR, कहीं नहीं खोदी गई सड़क

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने बुधवार को कहा कि 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर विभिन्न व्यक्तियों के खिलाफ 38 मामले दर्ज किए गए हैं।...

गृह राज्य मंत्री ने संसद में बताया, गणतंत्र दिवस हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने दर्ज कीं 38 FIR, कहीं नहीं खोदी गई सड़क
नई दिल्ली। पीटीआईWed, 10 Mar 2021 03:58 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने बुधवार को कहा कि 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर विभिन्न व्यक्तियों के खिलाफ 38 मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी।

मंत्री ने बताया कि दिल्ली पुलिस की ओर से सूचित किया गया है कि किसानों के आंदोलन के चलते दिल्ली की सीमाओं के निकट कोई भी सड़क नहीं खोदी गई, बल्कि सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया गया।

रेड्डी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने सूचना दी है कि कानूनी प्रावधानों को भंग करने वाले विदेशी नागरिकों समेत कई लोगों के खिलाफ 38 मामले दर्ज किए गए हैं। मंत्री के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि संयुक्त किसान मोर्चा ने गणतंत्र दिवस पर अवरोधों को तोड़ा और ट्रैक्टर परेड के लिए दी गई अनुमति का उल्लंघन किया। 

उन्होंने कहा कि उसी अनुभव को देखते हुए और जिस तरह से प्रदर्शनकारी किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ने और पुलिसकर्मियों को घायल करने के लिए ट्रैक्टरों को हथियार के रूप में इस्तेमाल किया, 26 जनवरी को प्रदर्शित आचरण की किसी भी संभावित पुनरावृत्ति को रोकने के लिए दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर बैरिकेडिंग को और मजबूत किया गया।  

मंत्री ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की गतिविधियों के कारण जनता को होने वाली कठिनाइयों को कम करने के लिए आम जनता को वैकल्पिक मार्ग प्रदान करने, कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने और सीमाओं पर यातायात की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए पुलिस कर्मियों की पर्याप्त तैनाती की जाती है।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें