DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ड्रग्स स्मगलिंग के दोषी 3 नाइजीरियन को 18 साल की कैद, 4 लाख रुपये जुर्माना

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमीक्रान दो में रहने वाले तीन नाइजीरियाई युवकों को वर्ष 2013 में दादरी पुलिस ने नशीला पदार्थ बनाने व तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मंगलवार को मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने तीनों को 18 वर्ष कारावास की सजा सुनाते हुए करीब चार लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। गिरफ्तारी के समय आरोपी बिना पासपोर्ट व वीजा के भारत में रहते पाए गए थे। 

जानकारी के अनुसार, ओमीक्रान सेक्टर में रहने वाले तीन नाइजीरियाई युवक सन्नी चुबा ओकोला, इमको डाइक और नबाबुको पैटिक को नौ जून 2013 में दादरी पुलिस ने बिना पासपोर्ट व वीजा के भारत में अवैध रूप से रहने के चलते उनके घर से गिरफ्तार किया था। मौके पर जांच पड़ताल के दौरान पुलिस ने आरोपियों के घर से बड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ व उसे बनाने के उपकरण बरामद किए थे। पुलिस के मुताबिक, मौके पर मिला नशीला पदार्थ जांच के दौरान चरस व हेरोइन निकला था। पूछताछ में आरोपियों ने बताया था कि वो लोग नशीला पदार्थ बनाकर दिल्ली-एनसीआर में उसकी तस्करी करते थे। 

सरकारी वकील मनोज तेवतिया ने बताया कि मामले की अंतिम सुनवाई के दौरान मंगलवार को जिला न्यायालय में  अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शैला ने तीनों आरोपियों को दोषी करार देते हुए अलग-अलग मामलों को मिलाकर कुल 18 वर्ष कारावास व तीन लाख सत्तर हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। गिरफ्तारी के बाद से तीनों आरोपियों की जमानत के लिए उनके किसी भी परिचित या रिश्तेदार ने प्रयास नहीं किया था, जिसके कारण वो तब से अब तक जेल में ही थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:3 Nigerian convicted for drug smuggling sentenced to 18 years fined Rs 4 lakh