ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसोनीपत में COVID-19 के 3 नए केस मिले, जिले में कुल 7 लोग संक्रमित, 2 मरीज जमात से जुड़े

सोनीपत में COVID-19 के 3 नए केस मिले, जिले में कुल 7 लोग संक्रमित, 2 मरीज जमात से जुड़े

हरियाणा के सोनीपत जिले में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर सात हो गई है जिनमें दो का संबंध तबलीगी जमात से...

सोनीपत में COVID-19 के 3 नए केस मिले, जिले में कुल 7 लोग संक्रमित, 2 मरीज जमात से जुड़े
सोनीपत। भाषाSun, 19 Apr 2020 02:21 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के सोनीपत जिले में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर सात हो गई है जिनमें दो का संबंध तबलीगी जमात से है।

सोनीपत के उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने बताया कि शनिवार को तीन नए मामले सामने हैं। जीवन नगर में एक सब्जी विक्रेता के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जबकि रसोई गांव में एक पुलिस कॉन्स्टेबल को कोविड-19 का मरीज पाया गया। साथ ही एक मजदूर भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। यह मजदूर करनाल से सोनीपत के रसोई गांव में मजदूरी करने के लिए आया था, जिसकी जांच करने पर पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है।

उपायुक्त ने बताया कि सोनीपत में शनिवार शाम तक जांच के लिए 744 लोगों के नमूने लिए गए हैं, जिनमें से 647 लोगों की जांच रिपोर्ट मिल चुकी है। तीन लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है, जबकि 640 नमूनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव है। 97 नमूनों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। 

उपायुक्त ने जमात से आए लोगों की जानकारी देते हुए बताया कि सोनीपत में 224 जमात सदस्यों के आने की जानकारी मिली है। इनमें से 212 के नमूने लिए गए हैं जिनमें से 210 लोगों की जांच रिपोर्ट आ चुकी है, जबकि दो व्यक्तियों की रिपोर्ट आने का इंतजार है। प्राप्त हुई रिपोर्टों में दो जमात सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि 208 सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 227 हुए

हरियाणा के नूंह और पलवल में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नए मामले आने के साथ शनिवार को राज्य में कुल मामले बढ़ कर 227 हो गए। नए मामलों में, नूंह में एक और पलवल में दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में संक्रमण के कुल मामलों में 24 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग के रोजाना बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या अभी 137 है। अब तक 88 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक दो लोगों को की मौत हुई है। नूंह में कुल 57, फरीदाबाद (33), गुरुग्राम (32) और पलवल में 32 मामले अब तक सामने आए हैं। पंचकूला जिले में अब तक 17 मामले सामने आ चुके हैं। 

  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें