DA Image
13 अगस्त, 2020|12:02|IST

अगली स्टोरी

अफसरों से झूठ बोलना 3 पुलिसवालों को पड़ा महंगा, कोरोना का बनाया था बहाना

कोरोना वायरस को हराने के लिए जहां डॉक्टरों की तरह पुलिसकर्मी भी फ्रंटफुट पर आकर लड़ाई लड़ रहे हैं, वहीं कुछ पुलिसवाले ऐसे भी हैं जो अपने काम से बचने के लिए झूठे बहाने बनाने से भी नहीं चूक रहे। दिल्ली पुलिस ने अपने ऐसे ही तीन जवानों को सस्पेंड करने के बाद उन्हें एक बार फिर से बहाल कर दिया है। 

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों से झूठ बोलने के लिए 3 पुलिस कर्मियों को 29 अप्रैल को 1 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। उन्होंने अब फिर से ड्यूटी ज्वॉइन कर ली है।

इन पुलिस कर्मियों पर आरोप था कि इन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से झूठ बोला था कि वो कोरोना पॉजिटिव पुलिस कर्मी के संपर्क में आए हैं और इसलिए उन्हें होम-क्वारंटाइन के लिए भेजा जाना चाहिए। जांच में उनके झूठ का खुलासा होने के बाद उन्हें एक दिन के लिए सजा के तौर पर एक दिने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। 

अब पुलिसकर्मी रोज 8 घंटे करेंगे ड्यूटी, हर हफ्ते मिलेगा एक वीक ऑफ

ज्ञाात हो कि दिल्ली सहित देशभर में पुलिसकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर दिन-रात ड्यूटी कर रहे हैं। इस मुश्किल वक्त में लोगों की सेवा के लिए उन्होंने अपना घर-परिवार को भी भुला रखा है। इस दौरान कई पुलिसकर्मी और उनके परिवार भी कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आ गए हैं, लेकिन इसके बावजूद वह निरंतर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। दिनभर ड्यूटी और साथ ही जरूरतमंदों की मदद करने के बाद भी इनके चेहरे पर थकान की शिकन दूर-दूर तक नहीं दिखती।

कोरोना ड्यूटी में अपने घर-परिवार को भी भूल गईं दिल्ली की एक महिला IPS 

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 3,515 हुए

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 3,515 हो गई, जबकि तीन और लोगों की मौत इससे हुई हैं। दिल्ली सरकार ने ये आंकड़े जारी किए हैं। आंकड़ों में कहा गया कि गुरुवार को 76 नए मामले सामने आए, जबकि तीन लोगों ने वायरस से संक्रमित होने के कारण दम तोड़ दिया। बुधवार तक, राष्ट्रीय राजधानी में 3,439 मामले और 56 मौतों की पुष्टि हुई थी। इनमें से 1,094 रोगी ठीक हो चुके हैं, जबकि 2,362 लोगों का इलाज चल रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:3 Delhi policemen suspended for 1 day for lying to seniors about Coronavirus