ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली हाईकोर्ट में रैपिड एंटीजन टेस्ट करने के लिए 3 दिन का कैंप लगाएगी सरकार

दिल्ली हाईकोर्ट में रैपिड एंटीजन टेस्ट करने के लिए 3 दिन का कैंप लगाएगी सरकार

कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) सरकार का स्वास्थ्य विभाग दिल्ली हाईकोर्ट में रैपिड एंटीजन डायग्नोस्टिक टेस्ट कराने के लिए तीन दिवसीय शिविर का आयोजन...

दिल्ली हाईकोर्ट में रैपिड एंटीजन टेस्ट करने के लिए 3 दिन का कैंप लगाएगी सरकार
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Jul 2020 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) सरकार का स्वास्थ्य विभाग दिल्ली हाईकोर्ट में रैपिड एंटीजन डायग्नोस्टिक टेस्ट कराने के लिए तीन दिवसीय शिविर का आयोजन करने जा रहा है।

हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल मनोज जैन द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि 10 जुलाई, 13 और 14 को तीन दिन तक सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए एक शिविर आयोजित किया जा रहा है।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिनियुक्त एक मेडिकल टीम यह टेस्ट करेगी। हाईकोर्ट के सभी अधिकारी और कर्मचारी जो यह टेस्ट कराने के इच्छुक हैं उनसे अनुरोध है कि भीड़ से बचने और इसके लिए उचित व्यवस्था करने के लिए सामान्य प्रशासन-द्वितीय के जनरल रजिस्ट्रार पवन कुमार कालरा के वॉट्सऐप पर अग्रिम सूचना भेज दें। सभी इच्छुक लोगों को टेस्ट कराने के लिए अपने पहचान पत्र साथ लाने होंगे।

दिल्ली सरकार ने प्लाज्मा आवेदन के लिए अस्पतालों को नोडल अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया

नई दिल्ली। दिल्ली के अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि वे ''प्लाज्मा बैंक'' से प्लाज्मा जारी करने के संबंध में आवेदन और समन्वय के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करें। कोविड-19 मरीजों के इलाज में सहायता के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो जुलाई को अपनी तरह के पहले प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया था और इस घातक वायरस से मुक्त हो चुके लोगों से कोविड-19 के मरीजों के लिए अपना ब्लड प्लाज्मा दान देने की अपील की थी।

प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) विक्रम देव दत्त ने बुधवार को जारी एक आदेश में दिल्ली के सभी अस्पतालों (निजी एवं सरकारी) को निर्देश दिया कि वे आईएलबीएस में स्थापित प्लाज्मा बैंक से समन्वय बनाने के लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें