ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा : कोरोना लॉकडाउन के कारण 25 फीसदी जिम बंद होने के कगार पर

नोएडा : कोरोना लॉकडाउन के कारण 25 फीसदी जिम बंद होने के कगार पर

कोरोना लॉकडाउन के कारण देशभर में जिम बंद हैं। करीब ढाई महीने से जिम बंद होने के कारण प्रशिक्षकों की रोजी रोटी पर संकट है। उत्तर प्रदेश बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन के मुताबिक गौतम बुद्ध नगर...

नोएडा : कोरोना लॉकडाउन के कारण 25 फीसदी जिम बंद होने के कगार पर
सौम्य मिश्र, नोएडा |Sat, 30 May 2020 08:55 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना लॉकडाउन के कारण देशभर में जिम बंद हैं। करीब ढाई महीने से जिम बंद होने के कारण प्रशिक्षकों की रोजी रोटी पर संकट है। उत्तर प्रदेश बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन के मुताबिक गौतम बुद्ध नगर के करीब 25 फीसदी जिम बंद होने की कगार पर हैं। जल्द ही यदि जिम खोलने की अनुमति नहीं मिली तो इसमे और इजाफे की संभावना है।

जिले में अधिकतर जिम किराए की इमारतों में चल रहे हैं और किराया न चुका पाने के कारण जिम खाली करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। मशीनें कर्ज पर है और पैसा न दे पाने के कारण मशीनों को बेचने की नौबत है। उत्तर प्रदेश बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन के महासचिव अनीस अहमद ने कहा कि जिले में करीब दो हजार जिम हैं। इनमें से 25 फीसदी जिम बंद होने के कगार पर पहुंच गए हैं। इनमें से लगभग 30 फीसदी जिम नए हैं और बीते एक साल में शुरू हुए हैं।

किस्त नहीं चुका पा रहा
बॉडी इंजीनियर जिम के मालिक और प्रशिक्षक सतवीर ने कहा कि यही हाल रहा तो भूखे मरने की नौबत आ जाएगी। जैसे तैसे उधार लेकर जिम शुरू किया था। जिम अच्छा चल रहा था। अब किस्त भी नहीं भर पा रहा हूं। जिम का किराया हर महीने 40 हजार रुपये है। तीन महीने का किराया देना है। जिम के स्टाफ की आर्थिक हालत पहले से ही अच्छी नहीं है। वेतन न दें तो उनकी स्थित और बुरी हो जाएगी।

हजारों रुपये किराया चढ़ गया
आयरन पंपर्स जिम के मालिक और प्रशिक्षक विशाल श्रीवास्तव ने कहा कि 15 मार्च से जिम बंद है। तब से एक रुपये भी नहीं कमाया है और हजारों रुपये जिम का किराया बकाया है। जिम में काम करने वाले स्टाफ और सफाईकर्मी का वेतन भी देना है। चारों तरफ से कर्ज का बोझ है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को कोरोना से बचाव के नियमों के साथ जल्द जिम खोलने की अनुमति देनी चाहिए।

जिम में कई लोग व्यायाम करने पहुंचते हैं और उपकरणों का इस्तेमाल करते हैं। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा है। शासन की ओर से जिम खोलने को लेकर अभी तक कोई दिशा निर्देश नहीं मिले हैं। जैसे ही दिशा निर्देश आएंगे, जिम मालिकों को इसकी सूचना दी जाएगी। -पूनम, विश्नोई, जिला खेल अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें