ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमुरादाबाद और बरेली रेलवे स्टेशन के 25 कर्मियों को क्वारंटाइन में भेजा, नोएडा की सीज फायर कंपनी में काम करता है लोको पायलट का बेटा

मुरादाबाद और बरेली रेलवे स्टेशन के 25 कर्मियों को क्वारंटाइन में भेजा, नोएडा की सीज फायर कंपनी में काम करता है लोको पायलट का बेटा

मुरादाबाद जंक्शन के 12 और बरेली जंक्शन के 13 रेल कर्मियों को कोरोना संक्रमित होने के शक में क्वारंटाइन में भेजा गया है। दरअसल एक युवक को कोरोना हुआ था, जिसके बाद युवक की मां और पत्नी भी कोरोना...

मुरादाबाद और बरेली रेलवे स्टेशन के 25 कर्मियों को क्वारंटाइन में भेजा, नोएडा की सीज फायर कंपनी में काम करता है लोको पायलट का बेटा
नोएडा। आईएएनएसWed, 01 Apr 2020 11:46 AM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद जंक्शन के 12 और बरेली जंक्शन के 13 रेल कर्मियों को कोरोना संक्रमित होने के शक में क्वारंटाइन में भेजा गया है। दरअसल एक युवक को कोरोना हुआ था, जिसके बाद युवक की मां और पत्नी भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। युवक के पिता लोको पायलट हैं।

बरेली के कोरोना पॉजिटिव युवक के परिवार के पांच सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने से रेलवे में हड़कंप मच गया है। संक्रमित युवक के पिता रेलवे में लोको पायलट हैं। बताया गया है कि वे विभाग के 27 लोगों के संपर्क में आए जिसकी वजह से सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। 

रेल प्रशासन ने रेल कर्मी की डयूटी के दौरान संपर्क में आए सभी कर्मचारियों को भी मेडिकल टेस्ट कराने को कहा है। इसके बाद  मुरादाबाद में 12 लोगों का मेडिकल टेस्ट कराया गया। सभी को रेलवे के रेस्ट रूम में क्वारंटाइन करके रखा गया है।

नोएडा की सीज फायर कंपनी में काम करता है युवक

कोरोना संक्रमित युवक नोएडा की सीज फायर कंपनी में काम करता है। वह 21 मार्च की शाम को ही बरेली अपने घर लौटा था। अगले दिन उसकी हालत बिगड़ने पर टेस्ट कराया गया जिसमें कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद युवक को क्वारंटाइन कर दिया गया। मगर तब तक पिता समेत घर के अन्य पांच सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। हालांकि, युवक का दो साल साल का बेटा इससे मुक्त है। युवक के पिता रेल कर्मचारी है और इस दौरान वे ड्यूटी पर भी गए, जिससे बरेली से मुरादाबाद तक हड़कंप मच गया। 

संक्रमित लोगों की तलाश के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाली

विभाग का कहना है कि 25 मार्च को वह आला हजरत एक्सप्रेस से बरेली गए। वहां दफ्तर और बरेली स्टेशन पर कई लोगों के संपर्क में आए। मंगलवार को युवक के पिता समेत पांच सदस्यों में संक्रमण की पुष्टि से बरेली व मुरादाबाद में रेल कर्मियों की तलाश होने लगी। बरेली में सीसीटीवी खंगाले गए जबकि यहां लॉबी में उस दिन मौजूद सभी रेल कर्मियों का ब्योरा लिया गया। रेल प्रशासन ने बिना देर किए सभी की मेडिकल जांच कराने के आदेश दे दिया है। 

जानकारों की मानें तो मुरादाबाद के 12 और बरेली में 13 लोगों को टेस्ट के बाद रेल विभाग ने क्वारंटाइन कर दिया है और दो कर्मियों से संपर्क किया जा रहा है।

भारत में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना

बता दें कि पूरी दुनिया में कहर मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में भी बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 1397 पर पहुंच गया है। इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 35 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 123 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल 1397 मामलों में से 1238 केस एक्टिव हैं। देश में कोरोना वायरस से पीड़ित 49 विदेशी भी हैं। महाराष्ट्र जहां 264 मामलों के साथ इस तालिका में टॉप पर है, वहीं केरल में पॉजिटिव केसों की संख्या 254 हो गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें