ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRहरियाणा में हुए कोरोना वायरस के 22 मरीज, फरीदाबाद में सामने आया नया केस

हरियाणा में हुए कोरोना वायरस के 22 मरीज, फरीदाबाद में सामने आया नया केस

हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एक और व्यक्ति में COVID-19 का संक्रमण मिलने की पुष्टि हुई है। इसके बाद राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या...

हरियाणा में हुए कोरोना वायरस के 22 मरीज, फरीदाबाद में सामने आया नया केस
फरीदाबाद। लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 Mar 2020 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एक और व्यक्ति में COVID-19 का संक्रमण मिलने की पुष्टि हुई है। इसके बाद राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या बढ़कर 22 तक पहुंच गई है। रविवार को भी फरीदाबाद और अंबाला में दो मामले सामने आए थे।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, हरियाणा में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 22 हो चुकी है। राज्य के गुरुग्राम में 10, पानीपत से चार, फरीदाबाद से चार और पलवल, पंचकूला, अंबाला तथा सोनीपत से एक-एक मामला सामने आया है। गुरुग्राम में पांच और फरीदाबाद में एक मरीज सहित कोरोना वायरस के छह मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

हरियाणा के किस जिले में कितने कोरोना के मरीज

क्रम संख्या जिले का नाम कोरोना के मरीजों की संख्या
1 अंबाला 1
2 फरीदाबाद 4
3 गुरुग्राम 10
4 पलवल 1
5 पानीपत 4
6 पंचकूला 1
7 सोनीपत 1

देश में कोविड-19 के कुल 1071 केस

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 92 नए मामले सामने आए हैं और 4 लोगों की मौत हुई है। भारत में COVID-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1071 और कोरोना से 29 मौतें शामिल हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सोमवार (30 मार्च) को नई दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद  (ICMR) के आर. गंगा. केतकर ने कहा कि अब तक 38,442 टेस्ट किए गए हैं, इसमें से 3,501 टेस्ट रविवार (29 मार्च) को किए गए थे, इसका मतलब है कि हम अभी भी अपनी टेस्ट क्षमता के 30% से कम हैं। पिछले 3 दिनों में 1,334 टेस्ट निजी प्रयोगशालाओं में किए गए हैं। 

ऑटोमोबाइल विनिर्माताओं से वेंटिलेटर बनाने को कहा गया 

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऑटोमोबाइल विनिर्माताओं से अपनी फैक्ट्रियों में वेंटिलेटर बनाने के लिए कहा है। सरकार ने कहा कि रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) अगले हफ्ते से प्रति दिन 20,000 एन-95 मास्क बनाना शुरू कर देगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश के विभिन्न अस्पतालों में कोविड-19 के रोगियों के लिए 14,000 से अधिक मौजूदा वेंटिलेटर अलग रखे गए हैं, जबकि भंडार में 11.5 लाख एन-95 मास्क हैं। मंत्रालय ने कहा कि पिछले दो दिनों के दौरान पांच लाख मास्क वितरित किए गए और सोमवार को 1.40 लाख मास्क बांटे जाएंगे। मंत्रालय ने बताया कि 3.34 लाख निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) वाले रक्षात्मक सूट देश के अस्पतालों में उपलब्ध हैं और चार अप्रैल तक दान में मिले तीन लाख ऐसे रक्षात्मक सूट विदेश से आ जाएंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें