DA Image
29 अक्तूबर, 2020|6:07|IST

अगली स्टोरी

फरीदाबाद में दिनदहाड़े कॉलेज छात्रा की गोली मारकर हत्या, लड़की को कार में खींचने का वीडियो वायरल

हरियाणा के फरीदाबाद में सोमवार को दिनदहाड़े कार सवार दो बदमाशों ने मिल्क प्लांट रोड पर अग्रवाल कॉलेज से परीक्षा देकर घर लौट रही 20 वर्षीय छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली बाएं हाथ के कंधे से छाती को चीरती हुई पार निकल गई। लहूलुहान हालत में छात्रा को पास के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या के बाद आरोपी भागने में सफल रहे। 

हत्या की यह वारदात घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई है। घटना का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो के अनुसार, दो लड़के छात्रा को जबरन कार में खींचने की कोशिश करते दिख रहे हैं, लेकिन जब वह कामयाब नहीं हो पाए तो उन्होंने रिवॉल्वर निकालकर छात्रा को गोली मार दी।

बी.कॉम फाइनल ईयर की छात्रा निकिता सेक्टर-23 की रहने वाली थी। हत्या की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस के अलावा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। छात्रा की हत्या क्यों और किसने की, अभी तक यह पता नहीं चल सका है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है और हत्या का आरोपी दूसरे समुदाय से समुदाय से संबंध रखता है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस ने हत्या के एक आरोपी तौसिफ को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका के पिता का कहना है कि उन्होंने पहले ही पुलिस को आरोपियों के संबंध में शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई और उन्होंने मेरी बेटी को मार डाला।

परिजनों ने सोहना रोड पर लगाया जाम

छात्रा की हत्या से नाराज परिजनों और स्थानीय लोगों ने मंगलवार को सोहना रोड जाम कर दिया और हत्यारों को फांसी दिए जाने की मांग की। सड़क जाम कर बैठे लोगों की मांग की है कि जब तक प्रशासन हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करेगा, तब तक वह किसी भी सूरत में सड़क से नहीं हटेंगे। मृतका के भाई ने कहा कि प्रशासन उनकी बहन के मरने का इंतजार कर रहा था। पहले भी उन्होंने आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने उनके खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की। अगर प्रशाशन पहले ही सख्त कार्रवाई करता तो आज यह नौबत नहीं आती।

परिवार की मांग है हत्याकांड के आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए। जब तक पुलिस फरार दूसरे आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर लेती तब तक वे बेटी का शव नहीं उठाएंगे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशाशन ने सख्त कदम नहीं उठाए तो वे खुद सख्त कार्रवाई करेंगे।

उधर, सोहना रोड पर जाम लगाए जाने के कारण वाहनों को डायवर्ट  कर दिया गया है। पुलिस यातायात व्यवस्था कंट्रोल करने में जुटी है।

वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने इस घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए और अन्य आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए हरियाणा के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा ने कहा कि NCW पीड़ित परिवार के साथ खड़ा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:20 year-old girl student shot dead outside Faridabad college