DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्ली में 'केमिकल लोचा' कर लूटने वाले दो दबोचे, लुटेरों तक पहुंचने को पुलिस ने खंगालीं 100 से ज्यादा CCTV कैमरों की फुटेज

दिल्ली में 'केमिकल लोचा' कर लूटने वाले दो दबोचे, लुटेरों तक पहुंचने को पुलिस ने खंगालीं 100 से ज्यादा CCTV कैमरों की फुटेज

नई दिल्ली। पीटीआई Praveen Sharma
Sat, 23 Oct 2021 11:51 AM
दिल्ली में 'केमिकल लोचा' कर लूटने वाले दो दबोचे, लुटेरों तक पहुंचने को पुलिस ने खंगालीं 100 से ज्यादा CCTV कैमरों की फुटेज

दिल्ली पुलिस ने उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में पिछले महीने केमिकल की मदद से एक 50 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति को बेहोश करने के बाद कीमती सामान लूटने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने कश्मीरी गेट से खजूरी खास तक लगे 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली।

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों की पहचान सुल्तानपुरी निवासी मोहम्मद आरिफ (39) और जौहरीपुर निवासी आरिफ खान (25) के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से एक सोने की अंगूठी बरामद की है। पुलिस ने कहा कि मोहम्मद आरिफ पहले हत्या, डकैती और आर्म्स एक्ट के तीन मामलों में शामिल था, जबकि आरिफ खान आर्म्स एक्ट के एक मामले में शामिल था।

पुलिस ने बताया कि जीटीबी नगर निवासी शिकायतकर्ता विकास सेठी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 12 सितंबर की शाम को उसने कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के पास अपने फोन पर एक कॉल अटेंड करने के लिए अपना स्कूटर रोका था।

पुलिस ने कहा कि तभी एक व्यक्ति वहां आया और उसने सेठी को यह कहकर कि उसका रिश्तेदार हिंदू राव अस्पताल में भर्ती है, वहां तक लिफ्ट देने के लिए मना लिया। 

जब वे हिंदू राव अस्पताल के चौराहे पर पहुंचे तो वहां एक व्यक्ति पहले से मौजूद था और आरोपी ने सेठी को स्कूटर रोकने को कहा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों ने एक केमिकल के जरिए शिकायतकर्ता को बेहोश कर दिया।

होश में आने के बाद सेठी को उसका मोबाइल फोन, दो सोने की अंगूठियां, एक डेबिट कार्ड और कुछ रुपये गायब मिले। अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने पीड़ित के बैंक खाते से 50 हजार रुपये भी निकाल लिए थे, जिसकी जानकारी पीड़ित को बाद में हुई।

आरोपियों की पहचान करने के लिए कश्मीरी गेट इलाके से लेकर खजूरी खास तक लगे 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई। पुलिस ने कहा कि आरोपी एक कैमरे की फुटेज में घूमते नजर आए।

जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि उनमें से एक सुल्तानपुरी इलाके में देखा गया है। पुलिस ने बुधवार को आरिफ को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया कि उसके इनपुट पर उसके साथी खान को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को अपनी कार्यप्रणाली के बारे में बताया। आरोपियों ने खुलासा किया कि वे पहले भीड़भाड़ वाली जगह का चयन करते और फिर किसी व्यक्ति को अपने टारगेट के रूप में चुनते। इसके बाद वे उस व्यक्ति को पास के स्थान पर छोड़ने के लिए मनाने में कामयाब रहते। पुलिस ने कहा कि इलाके में पहुंचने के बाद वे उस व्यक्ति को निशाना बनाते और मौके से फरार हो जाते।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें