ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में राष्ट्रीय स्तर के बॉक्सिंग चैंपियन सहित 2 बदमाश दबोचे, वॉन्टेड विकास लगरपुरिया गैंग के गुर्गे हैं दोनों आरोपी

दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर के बॉक्सिंग चैंपियन सहित 2 बदमाश दबोचे, वॉन्टेड विकास लगरपुरिया गैंग के गुर्गे हैं दोनों आरोपी

दिल्ली पुलिस ने कुख्यात विकास लगारपुरिया गैंग से जुड़े दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक राष्ट्रीय स्तर का बॉक्सिंग चैंपियन भी शामिल है, जो एक हत्या के मामले में आरोपी है।

दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर के बॉक्सिंग चैंपियन सहित 2 बदमाश दबोचे, वॉन्टेड विकास लगरपुरिया गैंग के गुर्गे हैं दोनों आरोपी
नई दिल्ली | एएनआईSun, 01 May 2022 04:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने विकास लगारपुरिया गैंग से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक राष्ट्रीय स्तर का बॉक्सिंग चैंपियन भी शामिल है, जो एक हत्या के मामले में आरोपी है। आरोपियों की पहचान नई दिल्ली निवासी चेतन मान उर्फ ​​बॉक्सर और धीरपाल उर्फ ​​ढिल्लू उर्फ ​​काना के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके कब्जे से 32 बोर की दो पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि वॉन्टेड और इनामी अपराधी विकास गुलिया उर्फ ​​विकास लगारपुरिया गैंग के सदस्य राजधानी में किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इस काम के लिए उन्होंने मध्य प्रदेश के खरगोन से हथियार और गोला-बारूद भी खरीदा है।

इसके बाद सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 26 अप्रैल को जाल बिछाकर दक्षिण दिल्ली में चेतन उर्फ ​​बॉक्सर को गिरफ्तार कर लिया, जो अपराध करने के इरादे से महरौली जा रहा था।

पुलिस को 28 अप्रैल को एक और सूचना मिली कि विकास लगरपुरिया गैंग का दूसरा सदस्य धीरपाल, जो दिल्ली के नजफगढ़ के एक मकोका मामले में पैरोल पर छूटा था, दिल्ली के नजफगढ़ रोड में एक मंदिर के पास अपने किसी परिचित से मिलने आएगा। पुलिस ने वहां भी जाल बिछाकर धीरपाल को मौके से गिरफ्तार कर लिया।

चेतन मान ने 2006 से 2012 के बीच दिल्ली, ओडिशा और गुजरात से राज्य स्तर पर बॉक्सिंग खेली थी। 2010 में उसने दमन और दीव से राष्ट्रीय स्तर की बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। हालांकि, बाद में 2013 में वह धीरपाल के जरिए विकास लगरपुरिया के संपर्क में आया और गैंग में शामिल हो गया।

उस पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। अगस्त 2021 में उसने गैंग के अन्य सदस्यों के साथ गुरुग्राम के एक ऑफिस में डकैती की थी और तब से वह फरार था। पुलिस ने बताया कि आरोपी धीरपाल को हरियाणा के हिसार में एक हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा हुई थी। दोनों आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें