ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRमहाठग सुकेश चंद्रशेखर से तिहाड़ जेल में दो बार मिली थीं एक्ट्रेस निक्की और सोफिया, पुलिस के सामने खोले कई राज

महाठग सुकेश चंद्रशेखर से तिहाड़ जेल में दो बार मिली थीं एक्ट्रेस निक्की और सोफिया, पुलिस के सामने खोले कई राज

निक्की और सोफिया दिन में सुकेश से मिलने जाती थीं। सुकेश के प्रभाव के कारण इनके आने के लिए कोई भी कागजी प्रक्रिया नहीं अपनाई जाती थी। इसलिए जेल में इनके आने के कोई रिकॉर्ड नहीं मिले हैं।

महाठग सुकेश चंद्रशेखर से तिहाड़ जेल में दो बार मिली थीं एक्ट्रेस निक्की और सोफिया, पुलिस के सामने खोले कई राज
Praveen Sharmaनई दिल्ली | हिन्दुस्तानMon, 26 Sep 2022 11:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस की जांच में हर बार महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा एक नया राज सामने आ रहा है। करीब दो सौ करोड़ रुपये की ठगी के मामले में आरोपी सुकेशसे निक्की तंबोली और सोफिया सिंह ने जेल में दो-दो बार मुलाकात की थी। इस बात का खुलासा आर्थिक अपराध शाखा की जांच में हुआ है। वहीं, पुलिस इन दोनों अभिनेत्रियों को साथ लेकर तिहाड़ जेल संख्या एक में गई थी। यहां पर उन्होंने उस कमरे की पहचान की, जहां सुकेश से उनकी मुलाकात हुई थी।

आर्थिक अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि टीम दोनों अभिनेत्रियों के साथ तिहाड़ जेल गई थी। निक्की और सोफिया दिन में सुकेश से मिलने जाती थीं। सुकेश के प्रभाव के कारण इनके आने के लिए कोई भी कागजी प्रक्रिया नहीं अपनाई जाती थी, इसलिए जेल में इनके आने के कोई रिकॉर्ड नहीं मिले हैं। दोनों अभिनेत्रियां टीम को गेट से उस कमरे तक ले गईं, जहां सुकेश ने अपना ऑफिस बनाया हुआ था। इस दौरान पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी हुई। सुकेश खुद को दक्षिण भारतीय चैनल का हेड बताकर उन्हें फिल्म में भूमिका देने का वादा करता था। पूछताछ में मालूम हुआ कि सुकेश ने इन्हें तीन-तीन लाख रुपये भी दिए थे। 

पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता सामने आई

स्पेशल सीपी रविंद्र यादव ने बताया कि सुकेश जेल से अपना गिरोह चला रहा था। इसमें पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता सामने आई है। इसकी जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं कुछ और बॉलीवुड अभिनेत्रियों के नाम सामने आए हैं जो सुकेश के संपर्क में थीं। दरअसल, बीते साल मई-जून में पैरोल के दौरान ही सुकेश ने कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों से मुलाकात की थी। अभी तक की पूछताछ में किसी को क्लीनचिट नहीं मिली है।

जांच टीम को बरगलाया था

शुरुआत में सुकेश ने जांच टीम को बरगलाया था कि उसे सिर्फ 25 करोड़ रुपये रैनबैक्सी के पूर्व मालिकों की पत्नियों की तरफ से मिले थे। हालांकि सुकेश द्वारा स्थानांतरित की गई रकम से उसका झूठ पकड़ा गया है। सुकेश ने इन्हीं पैसों से जेल अधिकारियों को घूस देकर अपने लिए सुविधाएं जुटाई थीं।

आठ करोड़ रुपये के कागज मिले

जैकलीन फर्नांडिस ने सुकेश से मिले उपहारों की सूची पुलिस को सौंप दी। सुकेश ने जैकलीन और उसके परिवार को करीब आठ करोड़ रुपये के गिफ्ट दिए थे। जैकलीन से इन सबके दस्तावेज मांगे गए थे और सभी जांच में सही पाए गए हैं। सूत्रों के अनुसार, जैकलीन को सुकेश की आपराधिक पृष्ठभूमि के विषय में जानकारी थी या नहीं, अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है। पुलिस इसी कड़ी की जांच कर रही है।