DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा छात्रा सुसाइड: पैरेन्ट्स ने लगाए स्कूल में यौन उत्पीड़न के आरोप, 2 टीचर और प्रिंसिपल पर केस दर्ज, VIDEO

9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेज-1 के एल्कॉन स्कूल में पढ़नेवाली 15 वर्षीय छात्रा ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में अपने घर के अंदर मंगलवार को खुदकुशी कर ली। बुधवार को पीड़ित छात्रा की पता ने बताया कि उसे स्कूल के दो शिक्षक लगातार यौन उत्पीड़न कर रहे थे और परीक्षा में फेल होने की धमकी दी थी। नौवीं में पढ़नेवाली छात्रा को जब उसके पैरेन्टस को घर के अंदर पंखे से लटका हुआ देखा उसके बाद उसे नोएडा के सेक्टर 27 स्थित कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन, डॉक्टरों ने वहां पर उसे मृत घोषित कर दिया।

पीड़ित छात्रा के परिवार की शिकायत पर पुलिस ने प्रिंसिपल और दो टीचर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 

नोएडा सेक्टर 24 के थानाध्यक्ष अखिलेश त्रिपाठी ने कहा, पैरेन्ट्स की तरफ से मिली शिकायत के बाद हमने दो आरोपी टीचर्स के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने, आपराधिक कृत्य और यौन उत्पीड़ने के चलते भारतीय दंड संहिता की धारा 306, 506 और 354 के तहत केस दर्ज किया है।

इस मामले के मीडिया में आते ही नोएडा के SSP ने जांच अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। नोएडा सेक्टर 24 के एसएचओ अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि कॉन्स्टेबल क्लर्क निरपेंदर को गलत IPC धाराओं के तहत केस दर्ज करने के चलते सस्पेंड किया गया है। बता दें कि बच्ची के पिता ने दो स्कूल टीचरों पर उत्पीड़न और छात्रा को जानबूझकर परीक्षा में फेल करने का आरोप लगाया था।  नोएडा के एसपी सिटी अरुण सिंह के मुताबिक मामले की इन्वेस्टिगेशन की जा रही है।

पिता ने बताया बच्ची बहुत डरी हुई थी :

बच्ची के पिता का कहना है कि उसने हमें बताया कि SST के टीचर ने उसे गलत तरीके से छूआ था। क्योंकि मैं खुद भी एक टीचर हूं मैंने उसे कहा कि हो सकता है गलती से टीचर ने तुम्हें छूआ हो। लेकिन उसने कहा कि वो बहुत डरी हुई है वो परीक्षा में कितना भी अच्छा लिखेगी वो लोग उसे फेल कर देंगे। और आखिर में उसे SST में फेल ही कर दिया गया। जिसके बाद वो इतने दबाव में आ गई कि उसने जान दे दी।

जब बच्ची को एडमिट किया गया तब ऐसी थी हालत :

बच्ची की खुदकुशी की सूचना मिलते ही उसे कैलाश हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया। कैलाश हॉस्पिटल की डॉक्टर ने कहा है कि जब बच्ची को यहां ला गया तब उसकी पल्स और बीपी रिकॉर्ड नहीं हो पाया। हमने उसे बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन हम नहीं बचा पाए। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का असली कारण पता चलेगा। 

9वीं की छात्र ने की खुदकुशी 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:15 Year old Girl allegedly committed suicide in Ahlcon Public School