यौन संबंध बनाने के लिए इंस्टाग्राम पर ट्रेनी एयर होस्टेस को तंग कर रहा था 12वीं का छात्र, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

नई दिल्ली। भाषा Last Modified: Thu, Apr 08 2021. 14:19 PM IST
offline

दिल्ली में 12वीं के एक छात्र को 20 वर्षीय युवती को यौन संबंध बनाने के लिए सोशल मीडिया साइट पर उसका उत्पीड़न करने, धमकी देने और उसे परेशान करने के आरोप में पकड़ा गया है। पुलिस ने गुरुवार को इस बारे में यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि शिकायत मिलने के कुछ ही घंटे में मामला सुलझाते हुए तकनीकी सूचना के आधार पर दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके में रहने वाले 17 वर्षीय लड़के की पहचान की गई थी। 

पुलिस ने बताया कि मामले का पता बुधवार को उस वक्त चला जब महिला ने पुलिस से संपर्क कर शिकायत की और आरोप लगाया कि इंस्टाग्राम पर कोई उसे परेशान करता है और सोशल मीडिया पोर्टल के मैसेंजर में उसे अश्लील सामग्री भेजकर यौन संबंध बनाने के लिए दबाव डालता है। महिला एयर होस्टेस की ट्रेनिंग ले रही है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि आरोपी फर्जी ईमेल बनाकर उसे मेल भी भेजता था। पीड़िता ने बताया कि वह पिछले तीन चार दिनों से इस कथित प्रोफाइल यूजर की हरकत से बेहद प्रताड़ित महसूस कर रही है।

पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर. सत्यसुंदरम ने बताया कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं 354 (परेशान करने, पीछा करने), 506 (डराने धमकने के लिए दंडित करने), 509 (महिला की गरिमा को भंग करने वाले शब्दों, हावभाव या कृत्य करने) के तहत जगत पुरी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि ईमेल आईडी और इंस्टाग्राम चलाने के लिए जिस मोबाइल फोन का इस्तेमाल हो रहा था उसे बरामद कर लिया गया है और आरोपी को किशोर न्यायालय बोर्ड में पेश किया गया। 

ऐप पर पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।
हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें