ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRहरियाणा में कोरोना के 129 मरीज, सीएम खट्टर ने केंद्र पर छोड़ा लॉकडाउन हटाने का फैसला

हरियाणा में कोरोना के 129 मरीज, सीएम खट्टर ने केंद्र पर छोड़ा लॉकडाउन हटाने का फैसला

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कहा कि यदि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन हटता है तो इसे चरणबद्ध तरीके से ही हटाया जाएगा। खट्टर ने कहा कि लॉकडाउन हटाने के बारे में...

हरियाणा में कोरोना के 129 मरीज, सीएम खट्टर ने केंद्र पर छोड़ा लॉकडाउन हटाने का फैसला
फरीदाबाद। लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 07 Apr 2020 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कहा कि यदि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन हटता है तो इसे चरणबद्ध तरीके से ही हटाया जाएगा। खट्टर ने कहा कि लॉकडाउन हटाने के बारे में हम केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करेंगे। जैसे-जैसे यह बीमारी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, हम लॉकडाउन को समाप्त करने या जारी रखने पर अभी कुछ नहीं कह सकते।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हाल ही में 450 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है। हम हरियाणा के हर व्यक्ति की चिंता कर रहे हैं। अभी तक 15,500 लोग रिलीफ कैम्पों में ठहरे हुए हैं और उनको सभी उचित व्यवस्था उपलब्ध करवाई जा रही है।

लॉकडाउन: यहां ड्यूटी के बाद जरूरतमंदों के लिए खाना बना रही महिला पुलिस

खट्टर ने कहा कि हरियाणा में अगले तीन महीने तक गरीब परिवारों (बीपीएल कार्ड होल्डर्स) को निःशुल्क राशन की व्यवस्था कर दी गई है। गरीबी रेखा से ऊपर जीवन यापन करने वाले कार्ड होल्डर्स को भी सस्ते दामों पर राशन उपलब्ध होगा। सरकार की ओर से अभी तक भोजन के 55 लाख पैकेट गरीब परिवारों में बांटे जा चुके हैं। इसके अलावा लगभग साढ़े तीन लाख राशन के पैकेट भी बांटे जा चुके हैं।

सीएम ने कहा कि जिन किसानों ने 'मेरी फसल मेरा ब्यौरा' के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है ऐसे किसान आज से 19 अप्रैल तक के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। हरियाणा में सरसों की फसल की खरीद 15 अप्रैल से शुरू होगी, सरसों पहले 67 मंडियों में खरीदी जाती थी, उसे अब 140 मंडियों में खरीदा जाएगा। हमारी कोशिश है कि 5 दिन में सरसों की सारी फसल खरीदी जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरसों खरीद की रकम सीधा किसानों के खाते में जाएगी।

खट्टर ने कहा कि मेरी किसानों से अपील है कि जिस दिन आप मंडी में बिक्री के लिए जाएं तो एक क्विंटल के ऊपर कम से कम 1 किलो का दान अवश्य करें।  उन्होंने कहा कि फसल खरीद में समय लग सकता है, लेकिन मैं किसानों को आश्वस्त करता हूं कि उनकी फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। फसल कटाई के लिए किसानों को जिन भी उपकरणों की जरूरत है, उसकी आवाजाही में कोई रुकावट नहीं होने दी जाएगी।

सीएम ने कहा कि हरियाणा के सभी विधायकों का एक माह का वेतन 'हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड' में डाल दिया गया है। हरियाणा कैबिनेट के साथियों एवं गवर्नर, डिप्टी स्पीकर एवं अन्य लोगों ने मिलकर 51 करोड़ रुपये की राशि को राहत कोष में दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कर्मचारी एवं अधिकारियों के वेतन रोकने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

हरियाणा में कोरोना वायरस के 129 मरीज  

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा में मंगलवार को कोरोना वायरस के 33 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। अब राज्य में कुल कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले बढ़कर 129 तक पहुंच गए हैं। इनमें से 2 लोगों की मौत होने के साथ ही 17 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें