ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना लॉकडाउन के बीच यूपी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, सभी जिलों के लिए गाजियाबाद से चलेंगी 1000 बसें

कोरोना लॉकडाउन के बीच यूपी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, सभी जिलों के लिए गाजियाबाद से चलेंगी 1000 बसें

कोरोना लॉकडाउन के बीच अपने घरों को जाने वाले गरीब, मजदूर और प्रवासी कामगारों को उनके गांवों तक पहुंचाने के लिए दिल्ली से सटे गाजियाबाद के कौशांबी बसअड्डे से हर रोज एक हजार बसों का परिचालन...

कोरोना लॉकडाउन के बीच यूपी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, सभी जिलों के लिए गाजियाबाद से चलेंगी 1000 बसें
गाजियाबाद। हिन्दुस्तान टीमSat, 28 Mar 2020 11:15 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना लॉकडाउन के बीच अपने घरों को जाने वाले गरीब, मजदूर और प्रवासी कामगारों को उनके गांवों तक पहुंचाने के लिए दिल्ली से सटे गाजियाबाद के कौशांबी बसअड्डे से हर रोज एक हजार बसों का परिचालन होगा। यहां से उत्तर प्रदेश के अधिकांश सभी शहरों के लिए बस चलाई जाएंगी। बस सेवा लगातार जारी रहेगी जब तक यात्री आते रहेंगे। इसके लिए पूरे प्रदेश से बसें मंगाई गई हैं। लाल कुआं से कल 100 बसें भेजने के बाद रात 01 बजे से अभी सुबह 10 बजे तक 45 और बसें अलग-अलग शहरों के लिए रवाना की गई हैं।

यूपीएसआरटीसी के एमडी राज शेखर ने आज एक सर्कुलर जारी कर कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशों पर, उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (UPSRTC) दिल्ली के बॉर्डर जिले में विभिन्न बिंदुओं पर अटके हुए लोगों को परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए बसों की तैनाती कर रहा है। इन बसों ने नोएडा और गाजियाबाद पहुंचना भी शुरू कर दिया है। सुबह 8 बजे से हर 2 घंटे में लगभग 200 बसें  अलग-अलग जिलों के लिए प्रस्थान करेंगी।

कुछ बसें जो पहले ही गाजियाबाद नोएडा और सीमावर्ती क्षेत्रों को छोड़ चुकी हैं, यूपी में विभिन्न गंतव्य के लिए रास्ते पर हैं। हमें इन बसों को विभिन्न जिलों में विभिन्न जांच बिंदुओं पर रोकने के कुछ मुद्दे मिले हैं। सरकार ने अब इन सभी यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने की अनुमति देने का निर्णय लिया है। इसलिए, यूपीएसआरटीसी ने सभी जिलाधिकारियों और एसएसपी, एसपी से अनुरोध किया है वे अपने सभी बॉर्डर चेक प्वॉइंट पर इन बसों को न रोकने की सूचना दें। सभी से अनुरोध है कि इन बसों को अपने गंतव्य तक आसानी से पहुंचने के लिए अनुमति दें और सुविधा प्रदान करें। दिल्ली की सीमा से लेकर यूपी के विभिन्न जिलों में लोगों को ले जाने का विशेष कार्य आज 28 अप्रैल और 29 मार्च तक जारी रहेगा।

राज शेखर ने बताया कि हम डिस्ट्रिक्ट प्वॉइंट्स और सभी डीएम से अनुरोध करेंगे कि वे आज और कल उनके जिलों तक पहुंचने वाली बसों की डिटेल्स पर ध्यान दें और टर्मिनेशन प्वॉइंट्स पर नजर रखने वाले सभी यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करें और पैसेंजर्स डिटेल्स को भी बरकरार रखें। आगे की निगरानी और पर्यवेक्षण के लिए नाम, पता, मोबाइल नंबर आदि का रिकॉर्ड रखें। कृपया सभी संबंधित जिला अधिकारियों को इस विषय में सूचित करें और समय के अनुसार आवश्यक व्यवस्था करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें