DA Image
4 जून, 2020|5:01|IST

अगली स्टोरी

हरियाणा: 10 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, अस्पताल से किए गए डिस्चार्ज, प्रदेश में कोई नया केस नहीं

corona virus out break in word

हरियाणा से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक अच्छी खबर आई है। यहां के 10 कोविड-19 पॉजिटिव मरीज बिल्कुल स्वस्थ हो चुके हैं। डॉक्टरों ने सभी को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है। हालांकि एहतियात के तौर उन्हें सेल्फ आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। दूसरी सबसे रहात देने वाली बात यह है कि मंगलवार शाम के बाद से प्रदेश में कोई भी नया मामला नहीं आया है।

हरियाणा में मंगलवार शाम तक कुल 29 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे। इसमें से 10 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और बुधवार को अभी तक कोई नया केस नहीं आया है। स्वस्थ हुए मरीजों में गुरुग्राम के 6, पलवल के एक, पानीपत के दो और फरीदाबाद के एक मरीज शामिल हैं। वहीं कुल 29 मामलों में गुरुग्राम से 10, फरीदाबाद से 6, अंबाला, हिसार, पलवल और सोनीपत में एक- एक, पंचकूला में 2, पानीपत जिला में 4 और सिरसा के 3 मरीज हैं।

राज्य सरकार लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है। प्रशासन का कहना है कि प्रदेश में अब हालात नियंत्रण में है। हालांकि सरकार अभी भी पूरी निगरानी कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रतिदिन समीक्षा बैठक कर रहे हैं और नियमित रूप से अधिकारियों से रिपोर्ट ले रहे हैं। प्रशासन का कहना है कि अभी खुश होने का समय नहीं है। हमें लगातार इसी तरह काम करना होगा ताकि जल्द से जल्द इस बीमारी से राज्य और देश बाहर आ सके।

इच्छाशक्ति को मजबूत कर जीती कोरोना के खिलाफ जंग

वहीं इस बीमारी को मात देकर आए गुरुग्राम सेक्टर-83 के निवासी रोहित शर्मा बताया कि उन्होंने कोरोना के खिलाफ यह जंग अपनी इच्छाशक्ति को मजबूत कर जीती है। वह अब पूरी तरह स्वस्थ हैं। रोहित ने बताया कि उन्हें कोरोना के कोई ज्यादा लक्षण नहीं थे। ऐसे में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर हैरानी हुई थी और थोड़ा डर भी लगा। लेकिन डर हावी नहीं होने दिया। 21 मार्च को सेक्टर-44 स्थित फोर्टिस अस्पताल में भर्ती हो गए। वहां उनका इलाज चला, रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:10 Patients Of Haryana Cured From Coronavirus No News Case Of Covid 19 In State From Tuesday Gurgaon Faridabad