DA Image
25 जनवरी, 2021|6:36|IST

अगली स्टोरी

महिला इंजीनियर का व्हाट्सएप हैक कर 5 लाख की रंगदारी मांगी

default image

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

साइबर अपराधी ने महिला इंजीनियर से फेसबुक पर दोस्ती कर उनका व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर लिया। अब युवती के निजी फोटो वायरल करने की धमकी देकर आरोपी ने पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ सेक्टर-20 थाने में केस दर्ज किया गया है।

पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर-27 निवासी युवती ने बताया कि वह एक आईटी कंपनी में इंजीनियर है। युवती का कहना है कि साइबर अपराधी ने खुद को महिला दर्शाकर उनके पास 14 अक्टूबर को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। इस पर युवती ने उसे फेसबुक पर दोस्त बना लिया। फिर दोनों के बीच बातचीत होती रही। इसके बाद दोनों के बीच व्हाट्सएप पर बातचीत होने लगी।

आरोपी ने इंजीनियर को भरोसे में ले लिया। फिर आरोपी ने युवती के व्हाट्सएप पर एक ओटीपी भेजा। उसने युवती से ओटीपी बताने के लिए कहा। जैसे ही युवती ने ओटीपी आरोपी को बताया तो उसने व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर लिया। पीड़िता ने बताया कि व्हाट्सएप पर उनके निजी फोटो भी है। अब आरोपी ने युवती से 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। पैसे न देने पर आरोपी ने युवती के फोटो उसके दोस्तो सहित अन्य जगह पर वायरल करने की धमकी दी है। साइबर सेल की जांच के बाद सेक्टर 20 थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Whatsapp of female engineer hacked and demanded extortion of 5 lakhs