DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नोएडा  ›  शहादत की बदौलत आज हम यहां : वायुसेना प्रमुख

नोएडाशहादत की बदौलत आज हम यहां : वायुसेना प्रमुख

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Fri, 19 Feb 2021 08:40 PM
शहादत की बदौलत आज हम यहां : वायुसेना प्रमुख

नोएडा कार्यालय संवाददाता

नोएडा शहीद स्मारक पर शुक्रवार को 20वें वार्षिक दिवस में वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया शामिल हुए। शहीदों के लिए आयोजित समारोह के बाद उन्होंने कहा कि उनकी शहादत की बदौलत आज हम यहां हैं। हमें उन्हें हमेशा याद रखना चाहिए। उनके परिजनों के प्रति हमारी जवाबदेही सदैव रहेगी।

इस दौरान शहीद स्मारक संस्था द्वारा स्मारक को बनाने, उसका श्रेष्ठ रखरखाव करने व इस तरह के कार्यक्रम आयोजित कराने के लिए संस्था की तारीफ भी की। साथ ही वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर याद किया। कार्यक्रम में ट्राई सर्विस गार्ड, बुग्लर्स और बैंड ने प्रस्तुतियां दी हैं।

समारोह में मेजर जनरल आलोक काकेर, मेजर जनरल पीआर मुरली, रियल एडिमरल आईबी उथैला ने भी पुष्प चक्र चढ़ाकर शहीदों को याद किया। स्मारक संस्था के चेयरमैन सेवानिवृत जीएल बख्सी समेत अरुण विहार सोसाइटी के विभिन्न संस्थानों के प्रमुखों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही जिले के शहीद हुए 38 शहीदों के परिजनों ने भी स्मारक में श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

इस मौके पर शहीद स्मारक संस्था की वार्षिक पत्रिका वर्ष 2021 का विमोचन किया गया। संस्था के सदस्य सेवानिवृत कोमोडोर नरेंद्र महाजन ने बताया कि समारोह का मुख्य उद्देश्य सैनिक व आम नागरिकों विशेषकर युवाओं को देश की रक्षक गतिविधियों से अवगत कराना रहा। इस मौके पर संस्था के सुमन बख्शी, लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह, ज्योति राणा, रुद्र प्रताप सिंह, कर्नल शशि वैद व वष्णिु राय सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

संबंधित खबरें