DA Image
28 फरवरी, 2021|6:18|IST

अगली स्टोरी

रिश्वत लेते लाइनमैन का वीडियो वायरल, निलंबित

default image

नोएडा। कार्यालय संवाददाता

विद्युत निगम के लाइनमैन को पचास हजार की रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने पर बुधवार को निलंबित कर दिया गया। गुरुवार को जांच कमेटी का गठन किया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

सेक्टर-66 के 33/11 केवी के उपकेंद्र पर आरोपी लाइनमैन मनीश कुमार यादव कार्यरत है। उसके क्षेत्र में गढ़ी चौखंडी समेत अन्य गांव हैं। आरोप है कि गढ़ी चौखंडी गांव में चेकिंग के मामले को रफा-दफा करने के नाम पर पचास हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई है। इसके बाद लाइनमैन आरोपी के घर जाकर रिश्वत के रुपये लेता है। इसका बुधवार को वीडियो और ऑडियो वायरल हो गया। अभी तक की जांच में रिश्वत का मामला नवंबर 2020 का बताया जा रहा है। बुधवार को वीडियो और ऑडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।

इसके बाद निगम अधिकरियों ने चर्चा करके लाइनमैन को निलंबित कर दिया। अब गुरुवार को उच्चाधिकारी विचार-विमर्श करके जांच कमेटी का गठन करेंगे। हालांकि गढ़ी गांव के रहने वाले उपभोक्ता ने अभी आरोपी लाइनमैन के खिलाफ लिखित शिकायत नहीं दी है।

उच्चाधिकारी भी शामिल!

लाइनमैन का ऑडियो वायरल हुआ है। इसमें og पचास हजार रुपये रिश्वत की बातें कर रहा है, जिस पर उपभोक्ता कुछ कम पैसे देने की बातें कर रह है और निवेदन कर रहा है कि उनकी मामूरा गांव में दूध की डेयरी है। जैसे-तैसे गुजारा कर रहे हैं। फिर लाइनमैन कहता है कि इसमें से कुछ पैसे उच्चाधिकारियों के पास भी जाएगा। ऐसे में पचास हजार रुपये से कम में बात बनने की संभावना कम है। फिर फोन रखते समय कहता है कि अन्य साथियों से विचार करके बाद में बात करता हूं।

वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच कराई गई। इसमें कुछ बिंदु सही पाए जाने के बाद लाइनमैन मनीष कुमार यादव को निलंबित कर दिया है। गुरुवार को जांच कमेटी का गठन किया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। निगम में भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

-वीएन सिंह, मुख्य अभियंता, विद्युत निगम।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Video of lineman taking bribe goes viral suspended