ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडानकली नोटो की गड्डी देकर करते थे ठगी

नकली नोटो की गड्डी देकर करते थे ठगी

लोगों को नकली नोटों की गड्डी देकर ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी नकली नोट की गड्डी देकर गहने और कीमती सामान ठग लेते थे। पुलिस ने आरोपियों को न्यायिक हिरासत में...

नकली नोटो की गड्डी देकर करते थे ठगी
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाFri, 16 Nov 2018 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

लोगों को नकली नोटों की गड्डी देकर ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी नकली नोट की गड्डी देकर गहने और कीमती सामान ठग लेते थे। पुलिस ने आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

सेक्टर-62 में रहने वाले सेना से रिटायर्ड एक अधिकारी से कुछ दिन पहले ठगों ने नकली नोट की गड्डी देकर कीमती सामान ठग लिया था। अधिकारी ने सेक्टर-20 कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तभी से पुलिस को इनकी तलाश थी। गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तीन ठगों को सेक्टर-1 स्थित एचडीएफसी बैंक के पास से गिरफ्तार कर लिया। तीनों की पहचान आबिद उर्फ सचिन, राकेश कुमार और राम पुकार राय के रूप में हुई है। तीनों न्यू अशोक नगर दिल्ली में किराये पर रह रहे थे।

यह गिरोह पुराने कपड़े पहन कर बैंकों के बाहर खड़ा हो जाता है। जब कोई व्यक्ति अकेले बैंक से रुपये निकाल कर आता है तो उसे रोक लेते थे। उनसे गिरोह के सदस्य खुद को गरीब बताते हुए 500 और 100 रुपये की गड्डी दिखाते थे। गड्डी के उपर और नीचे ही असली नोट होते थे, जबकि अंदर सिर्फ नकली नोट होते थे। उनसे बहाना बनाते थे कि वह दिल्ली में कोठी या किसी कंपनी में काम करते है। कंपनी से उन्होंने रुपये चोरी किए हैं। नोट की गड्डी देकर बदले में रुपये, गहने व अन्य कीमती सामान ले लेते थे। ठगी के मामले में तीनों पहले भी जयपुर और नोएडा से जेल जा चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें