DA Image
20 अप्रैल, 2021|2:43|IST

अगली स्टोरी

सेक्टर-52 की ओर से अंडरपास अगले दस दिन में खुलेगा : नोएडा प्राधिकरण

default image

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने गुरुवार को विभिन्न निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की। इसमें परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट ली गई। बैठक में बताया गया कि सेक्टर-51, 52, 71, 72 के चौराहे पर निर्माणाधीन अंडरपास का करीब 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। अगले 10 दिनों में सेक्टर-52 की ओर से इसे खोल दिया जाएगा और जून तक अंडरपास का काम पूरा हो जाएगा।

समीक्षा बैठक में बताया गया कि एक्सप्रेसवे पर 19.4 किलोमीटर पर निर्माणाधीन अंडरपास का काम भी तेजी से चल रहा है। सेक्टर-150 और 152 की साइड एप्रोच रोड के निर्माण के लिए नाले पर कलवर्ट और दोनों ओर 300 मीटर में रिटेनिंग वाल का निर्माण हो चुका है। 327 मीटर एप्रोच रोड में से 297 मीटर लंबाई में रैंप का निर्माण हो गया है। यह कार्य जून तक पूरा कर लिया जाएगा। एक्सप्रेसवे पर ही 10.3 किलोमीटर पर निर्माणाधीन अंडरपास का भी 43 प्रतिश काम हो चुका है। इसे सितंबर तक पूरा किया जाएगा। बैठक में सभी अंडरपास के सौंदर्यीकरण के लिए वॉल पेटिंग और लाइटिंग के निर्देश दिए गए।

समीक्षा के दौरान बताया गया कि भंगेल एलिवेटेड रोड का 39 प्रतिश°त काम पूर्ण हो गया है। इस एलिवेटेड में अब सेक्टर-76 की ओर भी एक अतिरिक्त लूप बनाया जाना प्रस्तावित किया गया है। पर्थला चौक पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर का 12 प्रतिशत कार्य अभी तक पूर्ण हुआ है और यहां पर पेड़ों को शिफ्ट करने का कार्य चल रहा है। इसके अतिरिक्त कालिंदी कुंज के निकट प्रवेश द्वार का निर्माण शुरू किया जा चुका है और जून तक यह पूरा हो जाएगा।

सेक्टर-157 और 159 पर निर्माणाधीन प्रवेश द्वार का कार्य अप्रैल तक और ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर प्रवेश द्धार का का¸म मई तक पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। सेक्टर-123 पर हिंडन नदी के समीप प्रवेश द्वार का कार्य अगस्त तक पूरा करने के निर्देश दिए गए। सेक्टर- 151ए में ही पीपीपी मॉडल पर प्रस्तावित हैलीपोर्ट के निर्माण के लिए तकनीकी सलाहकार राइट्स द्वारा दी गई रिपोर्ट का अध्यन किया जा रहा है और इसे आगामी बोर्ड बैठक में रखकर शासन के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

ग्रेनो एक्सप्रेसवे की मरम्मत के काम को जून के अंत तक पूरा करने और सेक्टर-96 में निर्माणाधीन नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय भवन के कार्य को तेज करने के निर्देश दिए गए। फेज-2 में स्टार्टअप हब का काम सितंबर तक पूरा करने के लिए कहा गया है। नोएडा दिवस पर भवनों को फसाड़ लाइट से सजाने के निर्देश दिए गए। एनटीपीसी चौराहे पर फव्वारा चलाने के लिए नोटिस जारी किया गया। सेक्टर-168 और सेक्टर-123 में निर्माणाधीन एसटीपी के कार्यों की समीक्षा की गई। गंगाजल परियोजना का कार्य 67 प्रतिशत पूरा हो चुका है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Underpass from Sector-52 will open in next ten days Noida Authority