DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नोएडा  ›  ब्लैक फंगस से दो की मौत

नोएडाब्लैक फंगस से दो की मौत

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 10:00 PM
ब्लैक फंगस से दो की मौत

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता :

ब्लैक फंगस से पीड़ित दो कोरोना संक्रमितों की रविवार को मौत हो गई है। वहीं दो मरीज स्वस्थ हुए हैं। पिछले सात दिनों में ब्लैक फंगस के 28 नए मामलों की पुष्टि हुई है। अब कुल मरीजों की संख्या 60 हो गई है।

जिले में ब्लैक फंगस के कुल 60 मरीजों का इलाज कोविड अस्पतालों में चल रहा था। इसमें से दो की मौत इलाज के दौरान हुई। दो मरीज स्वस्थ हुए हैं। इन मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। ब्लैक फंगस के बाद व्हाइट फंगस के भी मरीज यहां मिले थे। स्वास्थ्य विभाग फंगस से होने वाले संक्रमण को लेकर अलर्ट है। ऐसे सभी मरीजों की जांच करने के निर्देश हैं, जिनमें किसी भी तरह का फंगल संक्रमण होने के लक्षण हों।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि ब्लैक फंगस से अब तक 60 मरीज पीड़ित मिले हैं। इनमें से दो की मौत हुई है। 56 मरीजों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है। सोमवार को ब्लैक फंगस के एक नए मरीज की पुष्टि हुई है। सभी भर्ती मरीजों का इलाज चल रहा है। इलाज के लिए दवा है। शासन से और मंगाई गई है। ब्लैक फंगस सहित अन्य मरीजों के इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम काम कर रही है। अभी तक बेहतर परिणाम हैं। वहीं अस्पतालों के अनुसार पांच लोगों की मौत ब्लैक फंगस से पहले हो चुकी है।

संबंधित खबरें