DA Image
18 नवंबर, 2020|12:38|IST

अगली स्टोरी

ट्रक चोरी कर फर्जी नंबरों पर चलाने वाले पकड़े

ट्रक चोरी कर फर्जी नंबरों पर चलाने वाले पकड़े

नोएडा। संवाददाता

चोरी के ट्रकों पर फर्जी चेसिस नंबर डालने और फर्जी कागजात बनाकर चलाने वाले व ट्रक बेचने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने रविवार को खरगौस पार्क के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से चोरी के छह ट्रक, एक कार, तंमचा और अपकरण बरामद हुए हैं।

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि सेक्टर-24 थाना पुलिस ने सूचना के आधार पर रविवार को खरगौस पार्क से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चारों आरोपियों की निशानदेही पर चोरी के छह ट्रक, दिल्ली से चोरी हुई सेट्रो कार और फर्जी नंबर प्लेट बनाने तथा चेसिस नंबर डालने के उपकरण बरामद हुए हैं।

एडीसीपी ने बताया कि पकड़े गये आरोपी ट्रकों को चुराने के साथ ही उनके फर्जी कागज बनाकर उन्हें बेचने और ट्रांसपोर्ट कंपनियों में चलवाने का धंधा करते थे। जिनसे पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने अभी तक कितने ट्रक चुराये हैं और उन्हें कहां-कहां बेचा है।

दो से तीन लाख में लेते थे फर्जी आरसी

पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी फर्जी आरसी राकेश से दो से तीन लाख रुपये में खरीदते थे। राकेश विभिन्न जनपदों में दर्ज होने वाले ट्रक चोरी के मुकदमों पर नजर रखता था। जिन ट्रकों की चोरी के मुकदमे दर्ज होते थे। उनके नंबर और चेसिस नंबर लेकर वह फर्जी आरसी तैयार करते थे और इन आरसी पर ही ट्रकों को चलाया जाता था और बेचा जाता था।

गिरफ्तार आरोपी

1. कल्लू उर्फ जुल्फिकार निवासी ग्राम खिवाई थाना सरुरपुर जिला मेरठ

2. राकेश कुमार निवासी नन्द बिहार त्यागी कालोनी थाना बादलपुर जनपद गौतमबुद्धनगर

3. रिजवान निवासी ग्राम खिवाई थाना सरुरपुर जिला मेरठ

4. चन्दर निवासी हाउस न. 171 क्रिशियन नगर थाना विजयनगर जिला गाजियाबाद

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Truck driver caught stealing fake numbers