DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नोएडा  ›  व्यापारियों ने आर्थिक पैकेज मांगा

नोएडाव्यापारियों ने आर्थिक पैकेज मांगा

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 11:10 PM
व्यापारियों ने आर्थिक पैकेज मांगा

नोएडा | कार्यालय संवाददाता

अखिल भारतीय व्यापार मंडल व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग की अध्यक्षता में सोमवार को सात राज्यों के व्यापारी प्रतिनिधियों ने वर्चुअल बैठक की। बैठक में व्यापारियों की समस्याओं और उनके समाधान पर चर्चा की गई। बैठक में व्यापारियों को आर्थिक पैकेज देने की मांग की गई।

उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन ने बताया कि हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर व दिल्ली के व्यापारी प्रतिनिधियों ने बैठक में भाग लिया। कोरोना काल में लॉकडाउन के नाम पर व्यापारियों को जिस तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है, उससे आने वाले समय में व्यापार करना और कठिन हो जाएगा।

उन्होंने जीएसटी भरने वाले सभी व्यापारियों को आर्थिक पैकेज देने और कोरोन से मौत होने पर व्यापारी के परिवार को एक करोड़ का मुआवजा देने की मांग की। सातों राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष ने घोषणा की कि वे प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर व्यापारियों की मांगों का पुरजोर समर्थन करेंगे। अगर सरकार ने व्यापारियों को साथ नहीं दिया तो एक व्यापारी राजनीतिक दल का गठन किया जाएगा, जो कि पूरे भारत देश के अंदर अपने सदस्य बनाएगा।

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि यदि व्यापारी जिंदा नहीं रहेगा तो देश को चलाना सरकार की बस की बात नहीं है। लॉक डाउन में दुकानें सभी प्रदेशों में खुले, जिससे व्यापारी अपने परिवार का भरण पोषण कर सके। चाहे वह हफ्ते में तीन दिन हो या एक दिन छोड़कर, मगर बाजार जरूर खुलने चाहिए।

संबंधित खबरें