ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडादिसंबर अंत तक तीन फुट ओवर ब्रिज का काम पूरा होगा

दिसंबर अंत तक तीन फुट ओवर ब्रिज का काम पूरा होगा

निर्देश प्राधिकरण ने बाह्यय विज्ञापन के काम की समीक्षा की निर्माण के साथ ही...

दिसंबर अंत तक तीन फुट ओवर ब्रिज का काम पूरा होगा
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाThu, 02 Dec 2021 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

निर्माणाधीन तीन एफओबी का काम दिसंबर अंत तक पूरा करने के निर्देश नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने संबंधित विभाग को दिए हैं। इन एफओबी में नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-146 के सामने, सेक्टर-93ए व 132 के बीच और सेक्टर-100 व 104 के बीच का स्थान शामिल है।

समीक्षा बैठक में सीईओ को अधिकारियों ने बताया कि 21 अक्तूबर से 29 नवंबर तक बाहरी विज्ञापनों से दो करोड़ 66 लाख 69 हजार रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। वर्ष 2021-22 में 10 करोड़ 74 लाख 17 हजार रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। बैठक में सीईओ ने कहा कि जिन जगह शहर में एफओबी की जरूरत है उनके निर्माण के लिए आंगणन गठित किया जाए। पूर्व में निर्मित सभी फुटओवर ब्रिज की साफ-सफाई, सौंदर्यीकरण, लिफ्ट आदि का सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिए। इन एफओबी पर ट्राई कलर लाइटिंग लगाने के निर्देश दिए।

सीईओ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बीओटी आधार पर निर्मित सभी सार्वजनिक एवं पिंक शौचालय का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को और सुधारें। शौचालय के खुलने-बंद होने, स्वच्छता एवं साफ-सफाई की व्यवस्था, शौचालय की सीट, वॉशबेसिन, फ्लश, दरवाजों की आवश्यकतानुसार मरम्मत की जाए। इन मामलों की एक सप्ताह में रिपोर्ट भी मांगी है। सार्वजनिक एवं पिंक शौचालय में अनुबंध की शर्तों के अनुसार शिफ्ट वाइज स्टाफ की तैनाती करने के निर्देश सीईओ ने दिए। बैठक में सीईओ ने कहा कि विभिन्न बिल्डर, राजनीतिक दल आदि द्वारा लगाए गए विज्ञापनों को लगातार हटाते हुए जुर्माना लगाया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें