ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाआबोहवा पहले से बेहतर, दिन में रही उमस

आबोहवा पहले से बेहतर, दिन में रही उमस

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता शहर की हवा थोड़ी सुधरी है। सोमवार के मुकाबले मंगलवार को...

आबोहवा पहले से बेहतर, दिन में रही उमस
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाTue, 15 Jun 2021 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

शहर की हवा थोड़ी सुधरी है। सोमवार के मुकाबले मंगलवार को हवा मध्यम के बजाए संतोषजनक श्रेणी में दर्ज की गई। वहीं, ग्रेटर नोएडा का एक्यूआई मध्यम श्रेणी में दर्ज किया गया है। सूर्य की तपिश और बादलों की आवाजाही के कारण उमस थोड़ी बढ़ी है।

नोएडा का एक्यूआई मंगलवार को 97 दर्ज किया गया है। एक दिन पहले यह 103 था। वहीं, ग्रेटर नोएडा का एक्यूआई सोमवार को 125 और मंगलवार को 164 रहा। लिहाजा इस शहर में एक दिन पहले के मुकाबले वायु की गुणवत्ता कम हुई है। आने वाले दिनों में छिटपुट बारिश का पूर्वानुमान है जिससे वायु प्रदूषण और भी कम हो सकता है।

शहर में मंगलवार दिनभर सूर्य की तपिश से गर्मी और उमस का अहसास हुआ। हालांकि, शाम को बादलों की आवाजाही से गर्मी से थोड़ी राहत मिली, लेकिन उमस बढ़ गई। नोएडा का अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम 28 डिग्री दर्ज किया गया है। बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 27 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है। लिहाजा इस दिन गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। दिनभर तेज हवा चलने से थोड़ी राहत मिली। हवा के कारण नोएडा में वायु प्रदूषण भी कम हुआ। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले पांच-छह दिन में भी बादलों की आवाजाही के कारण उमस बढ़ेगी, लेकिन अधिकतम तापमान 40 डिग्री से कम ही रहेगा। जो गर्मी से थोड़ी राहत दे सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें