ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाआंध्र प्रदेश मेडिटेक जोन में इकाइयों की बारीकियां परखी

आंध्र प्रदेश मेडिटेक जोन में इकाइयों की बारीकियां परखी

ग्रेटर नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में विकसित होने वाली मेडिकल डिवाइस पार्क...

आंध्र प्रदेश मेडिटेक जोन में इकाइयों की बारीकियां परखी
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाFri, 26 Feb 2021 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में विकसित होने वाली मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए डॉ. अरुण सिंह की अगुवाई में छह सदस्यीय दल ने गुरुवार को विशाखापट्टनम स्थित आंध्र प्रदेश मेडिटेक जोन का भ्रमण किया। टीम ने वहां की निर्माण प्रक्रिया, लागत और तकनीक की जानकारी ली।

यमुना प्राधिकरण सेक्टर-28 में मेडिकल डिवाइस पार्क बनाने की तैयारी कर रहा है। यहां फ्लैटेड फैक्टरी योजना लाने की तैयारी है। इस तरह की परियोजना आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में भी चल रही है। यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों की टीम ने शुक्रवार को सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह के नेतृत्व में विशाखापट्टनम स्थित आंध्र प्रदेश मेडिटेक जोन का भ्रमण किया। प्राधिकरण की टीम में एसीईओ मोनिका रानी, एसीईओ रविंद सिंह, ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया, जीएम परियोजना केके सिंह, स्टाफ ऑफिसर नंदकिशोर सुंदरियाल शामिल थे।

टीम ने आंध्र प्रदेश मेडिटेक जोन हेड डॉ. जितेंद्र शर्मा से भी मुलाकात की। शर्मा से मेडिटेक जोन के निर्माण की प्रक्रिया, निर्माण में आने वाली कठिनाइयों, लागत, टेक्नोलॉजी के संबंध में चर्चा की। अधिकारियों ने आंध्र प्रदेश मेडिटेक जोन में प्रथम चरण में स्थापित औद्योगिक इकाइयों का भ्रमण किया। साथ ही वहां स्थापित डॉ. कलाम इंस्टीट्यूट का भी दौरा किया। वहां कोविड के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले एन95 मास्क की टेस्टिंग लैब, माइक्रो बायोलॉजी लैब, 3डी इमेज सेन्टर आदि इकाइयों के बारे में जानकारी ली। यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर-28 में मेडिटेक पार्क की स्थापना के लिए भूमि चिह्नित की है। डॉक्टर कलाम इंस्टीट्यट ने परियोजना की डीपीआर तैयार की है। सीईओ ने डॉ. जितेंद्र शर्मा से यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में स्थापित की जाने वाली मेडिटेक सिटी के निर्माण में सहयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें