ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाखंभा गिरने से घायल सवारी ने दमतोड़ा

खंभा गिरने से घायल सवारी ने दमतोड़ा

-उपचार के दौरान एसजेएम अस्पताल में हुई मौत

खंभा गिरने से घायल सवारी ने दमतोड़ा
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाSat, 26 May 2018 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

छिजारसी के पास एफएनजी रोड पर शुक्रवार शाम ऑटो के ऊपर हाइमास्ट लाइट खंभा गिरने से घायल छह यात्रियों में एक की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। दिल्ली एम्स में भर्ती एक यात्री की हालत अभी नाजुक बनी हुई है। प्राधिकरण ने मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। वहीं, घायलों को इलाज खर्च भी प्रधिकरण की वहन करेगा।

एफएनजी से छिजारसी होते हुए गाजियाबाद शुक्रवार शाम ऑटो नोएडा आ रहा था। इस दौरान सड़क के बीच में खड़ा हाइमास्ट लाइट खंभा ऑटो के ऊपर गिर गया। इससे ऑटो में बैठी एक महिला समेत छह यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। लोगों ने सभी घायलों को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सभी घायलों को पास के एसजेएम अस्पताल में भर्ती कराया। देर रात को उपचार के दौरान घायलों में कन्नौज निवासी मोहम्मद रफीक (28) की मौत हो गई। मुजफ्फरनगर निवासी प्रमोद को डॉक्टरों ने गंभीर हालत में दिल्ली एम्स में रेफर कर दिया। यहां उसकी हालत भी नाजुक बनी हुई है। फिरोजाबाद निवासी सुनील को रात में ही प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। मैनपुरी निवासी अनवर, मेरठ निवासी कमर जहां और एटा निवासी आमिर का एसजेएम अस्पताल में उपचार चल रहा है। मृतक रफीक नोएडा में किराए पर रहकर मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। मौत की खबर मिलने पर प्राधिकरण के एसीओ राकेश मिश्रा ने शनिवार को अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना।

मृतक के परिवार को पांच लाख मुआवजा

एसीओ ने बताया मृतक के परिवार को प्रधिकरण की तरफ पांच लाख रुपये दिए जाएंगे और घायलों का उपचार का खर्च भी प्राधिकरण वहन करेगा। उधर, थाना फेज थ्री पुलिस ने मृतक को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

********

रेफर होने पर जान बच सकती थी

डॉक्टरों ने छह घायलों में से प्रमोद को गंभीर हालत में दिल्ली हायर सेंटर रेफर कर दिया था जबकि रफीक की हालत में बेहद नाजुक थी। यदि उन्हें भी दिल्ली हायर सेंटर रेफर कर दिया जाता तो उनकी जान बच सकती थी। रफीक के सिर के भीतरी हिस्से में चोट लगी थी। लिहाजा डॉक्टर उनकी चोटी की गंभीरता से समझ नहीं सके।

************

इससे पहले हुए हादसों में कार्रवाई नहीं हुई

पूर्व में सेक्टर-5 हरौला में बिजली का खंभा टूटने से ऑटो सवार दो लोगों की मौत हो गई थी। सेक्टर-20 और सेक्टर-48 में भी बिजली की लाइन की चपेट में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इन मामलों में अफसरों ने जांच कर लापरवाही करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा दिया था लेकिन आज तक किसी पर कोई पुख्ता कार्रवाई नहीं हुई। अब अधिकारी इस मामले में भी कड़ी कार्रवाई का भरोस दे रहे हैं।

**************

शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। मृतक व घायलों के परिजनों ने पुलिस को लिखित में शिकायत नहीं दी है। शिकायत मिलने पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

अरुण कुमार, एसपी सिटी

******

नट खोलने के कारण हादसा हुआ

प्राधिकरण के एसीईओ राकेश मिश्रा ने बताया कि इस खंभे और पुलिस बूथ का एक ही चबूतरा था। चोरों ने इस खंभे के 12 में से नौ बोल्ट खोल दिए थे। इस कारण खंभा गिरने की आशंका है। आशंका है कि इसके पीछे कोई गैंग का हाथ हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें