DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › नोएडा › यमुना प्राधिकरण का घेराव करने जा रहे किसानों को रोका
नोएडा

यमुना प्राधिकरण का घेराव करने जा रहे किसानों को रोका

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Wed, 28 Jul 2021 11:20 PM
यमुना प्राधिकरण का घेराव करने जा रहे किसानों को रोका

दनकौर। संवाददाता

यमुना विकास प्राधिकरण का घेराव करने जा रहे किसान एकता संघ के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस प्रशासन ने बुधवार को दनकौर में ही रोक दिया। मौके पर प्राधिकरण और प्रशासन के अधिकारियों ने किसानों की समस्याओं को जल्द ही निस्तारित करने का आश्वासन दिया। इसके बाद ही किसानों का धरना-प्रदर्शन समाप्त हुआ।

किसान एकता संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोरन प्रधान के नेतृत्व में किसानों की 64.7% अतरिक्त प्रतिकर, आबादी निस्तारण, आवासीय विकसित भूखंड आदि मांगों को लेकर हजारों किसान ट्रैक्टरों से यमुना प्राधिकरण का घेराव करने जा रहे थे। जैसे ही किसानों का पैदल मार्च दनकौर के सालारपुर अंडरपास पर पहुंचा तो किसानों और पुलिस के बीच भारी नोकझोंक हो गई। प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ बेरिकेडिंग करके किसानों को रोक लिया। उसके बाद सभी किसान अंडरपास के नीचे ही बैठकर महापंचायत करने लगे।

डीसीपी विशाल पाण्डेय, एसीपी ब्रजनंदन राय तथा यमुना प्राधिकरण के एसीईओ रविंद्र सिंह, ओएसडी मेहराम सिह ने किसानों की सभी मांगों के जल्द से जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया। इस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सोरन प्रधान ने प्राधिकरण तथा प्रशासन के अधिकारीयों को 20 दिनों का अल्टीमेटम दिया। यदि 20 दिनों में मांगें पूरी नहीं की गईं तो किसानों द्वारा क्षेत्र के सारे औद्योगिक कार्य बंद कर दिए जाएंगे। किसानों ने कहा कि अगस्त में जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करने आ रहे देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री का विरोध करेंगे। इस मौके बाली सिंह, गीता भाटी, रमेश कसाना, देशराज नागर, ब्रिजेश भाटी,अखिलेश प्रधान,सतीश कनारसी,राजेंद्र नागर,कृष्ण नागर,अमित अवाना,धर्मपाल प्रधान,जग्गा अधाना,जितेन्द्र शयौरान,दरियाव सिंह,विकास भाटी,मनोज नागर,जगदीश शर्मा,बिज्जन नागर,ओमबीर नागर,रामानद कसाना,लोकेश भाटी,राकेश चौधरी,वीके चौधरी,सुमित चपरगढ,मोहन पाल,सहित हजारों की संख्या में किसान मौजूद थे।

संबंधित खबरें