ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडामानदेय की मांग को लेकर धरने पर स्टाफ, संक्रमितों की उखड़ी सांस

मानदेय की मांग को लेकर धरने पर स्टाफ, संक्रमितों की उखड़ी सांस

मानदेय की मांग को लेकर धरने पर स्टाफ, संक्रमितों की उखड़ी सांस c v b n m

मानदेय की मांग को लेकर धरने पर स्टाफ, संक्रमितों की उखड़ी सांस
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाMon, 03 May 2021 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। कार्यालय संवाददाता

सेक्टर-39 स्थित कोविड अस्पताल में दो माह के मानदेय की मांग को लेकर सोमवार सुबह नर्सिंग स्टाफ धरने पर बैठ गया। थोड़ी देर उपचार न मिलने के कारण अस्पताल में भर्ती मरीजों की सांस उखड़ने लगी। इससे वरिष्ठ अफसरों के हाथ पैर फूल गए। आनन फानन में नर्सिंग स्टाफ को आश्वासन देकर धरना खत्म कराया गया।

सेक्टर-39 स्थित कोविड अस्पताल में करीब 240 संक्रमित भर्ती हैं। इनमें से काफी मरीज हाई ऑक्सीजन और कुछ वेंटिलेटर पर भी हैं। अस्पताल में 46 नर्सिंग स्टाफ एजेंसी के माध्यम से रखा गया है। कोविड अस्पताल के पुरुष स्टाफ नर्स ने बताया कि अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ जान दांव पर लगाकर मरीजों की जान बचाने में लगा हुआ है, लेकिन हमें ही मानदेय समय पर नहीं दिया जा रहा है।

एजेंसी ने स्टाफ का केवल फरवरी का ही मानदेय दिया है। मार्च और अप्रैल के मानदेय के लिए अफसरों से गुहार लगाई है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो सकी है। उन्होंने बताया कि मानदेय की मांग को लेकर सोमवार सुबह स्टाफ धरने पर बैठ गया। करीब एक घंटे तक धरना चला। स्टाफ के काम न करने के कारण मरीजों की स्थिति भी बिगड़ी। इससे वरिष्ठ स्टाफ के हाथ पैर फूल गए। उन्होंने तत्काल चिकिस्ता अधीक्षक डॉ. रेणू अग्रवाल को सूचना दी। चिकित्सा अधीक्षक ने स्टाफ को बुलाकर एक दो दिन में मानदेय दिलाने का आश्वासन दिया। मरीजों की खराब स्थिति का भी हवाला दिया गया। इसके बाद स्टाफ माना और धरना खत्म किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें