ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाशिव से संकट हरने की कामना की

शिव से संकट हरने की कामना की

- भक्तों ने दर्शन कर शिव से की संकट हरने की कामना

शिव से संकट हरने की कामना की
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाMon, 30 Jul 2018 08:55 PM
ऐप पर पढ़ें

सावन के पहले सोमवार को शिव मंदिरों में सुबह से भक्तों ने शिव का पूजन कर संकट हरने की कामना की। शाम को शिव मंदिरों में विशेष शृंगार किया गया। सेक्टर-56 स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में शिव का बेलपत्र से शृंगार किया गया था।

सावन के पहले सोमवार पर मान्यता के चलते भक्तों ने उपवास भी रखा। शिव मंदिर सेक्टर 12, सेक्टर 19 व सेक्टर 34 में सुबह से भक्त पूजन के लिए पहुंचे। भक्तों ने दूध, जल, बेल पत्र और पुष्प चढ़ाकर शिव वंदना की। पहला सोमवार होने के चलते शिव मंदिरों की ओर से भक्तों के लिए प्रसाद की व्यवस्था भी की गई।

उधर, मंदिरों में बुजुर्ग भक्तों के लिए खास सुविधाएं दी गईं। सेक्टर-34 मंदिर में बुजुर्ग भक्तों को दर्शन कराने के लिए व्हील चेयर का भी इंतजाम किया गया था। शिव भक्ति में सराबोर कांवर यात्राएं भी नोएडा से निकली। भक्तों ने इन यात्राओं का भी स्वागत किया। ममूरा से निकली महाकाल सेवा समिति की कांवड़ यात्रा का भोजन कराकर स्वागत किया गया। इस दौरान समिति के सदस्यों ने कांवड़ यात्रा में शामिल भक्तों का ब्लड प्रेशर सहित अन्य देखरेख भी डॉक्टरों से कराया गया।

इसके अलावा साइकिल से निकली यात्रा का सेक्टर 34 पर स्वागत किया गया। इस यात्रा में शामिल लोगों को समितियों की ओर से फलो का रस और ग्लूकोज भी वितरित किया गया। शाम तक शिव मंदिरों में दर्शन करने आने वाले लोगों का तांता लगा रहा।

मंदिरों में की गई रोशनी

सावन के पहले सोमवार को शाम को शिव मंदिरों को रोशनी से सजाया गया। इस दौरान भक्त परिवार संग शिव मंदिरों में दर्शन करने आए। लक्ष्मी नारायण मंदिर में बेल पत्र का शृंगार किया गया। शिवलिंग का बेलपत्र से सजे हुए देख भक्तों ने अपने मोबाइल से फोटो भी खीचीं।

सुरक्षा रही मजबूत

पर्व के दौरान मंदिरों में दर्शन करने आने वाले भक्तों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात रहा। शाम को खासतौर पर पुलिस गश्त मंदिरों के पास रही। उधर मंदिर कमेटी की ओर से कंट्रोल रूम बनाकर मंदिर में आने वाले हर व्यक्ति पर सीसीटीवी कैमरे के जरिए निगरानी की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें