ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाब्यूटी पार्लर में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश

ब्यूटी पार्लर में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश

नोएडा। संवाददाता सेक्टर-49 पुलिस ने शुक्रवार को स्क्वायर मॉल में ब्यूटी पार्लर की आड़...

ब्यूटी पार्लर में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाFri, 25 Jun 2021 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। संवाददाता

सेक्टर-49 पुलिस ने शुक्रवार को स्क्वायर मॉल में ब्यूटी पार्लर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। पुलिस ने छापेमारी कर ब्यूटी पार्लर संचालिका को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा तीन पीड़ित युवतियों को भी हिरासत में लिया है।

पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम राजेश एस के अनुसार सूचना मिली थी कि सेक्टर-73 स्थित स्क्वायर मॉल स्थित ब्यूटी पार्लर और स्पा सेंटर की संचालिका ऑनलाइन बुकिंग करके सेक्स रैकेट चला रही है। इस पर पुलिस ने ब्यूटी पार्लर एंड स्पा सेंटर पर छापेमारी की। पुलिस ने मौके से ब्यूटी पार्लर संचालिका नोएडा निवासी पायल चौहान उर्फ प्रिया को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस ने तीन युवतियों को भी हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। बताया गया है कि ब्यूटी पार्लर संचालिका ऑनलाइन बुकिंग कर युवतियों को जबरन ग्राहकों के पास भेजती थी। छापेमारी के दौरान पुलिस को कई अहम दस्तावेज भी मिले हैं। पुलिस ब्यूटी पार्लर संचालिका के मोबाइल फोन की भी पुलिस जांच कर रही है।

ऑनलाइन बुकिंग में पांच से 10 हजार रुपये लेती थी

जांच में पुलिस को पता चला है कि ब्यूटी पार्लर की आड़ में कॉल गर्ल रैकेट चलाने वाली ब्यूटी पार्लर संचालिका ग्राहकों से पांच से 10 हजार रुपये लेती थी। वह इस काम में शामिल लड़कियों को एक हजार रुपये देती थी। आरोपी महिला के मोबाइल फोन से कई लोगों के नंबर मिले हैं जिनके पास आरोपी महिला युवतियों को बुकिंग करने के बाद भेजती थी।

पुलिस ने ग्राहक बनकर पकड़ा रैकेट

सेक्टर-49 पुलिस ने जानकारी मिलने के बाद एक टीम बनाई। इस टीम ने फर्जी ग्राहक बनकर आरोपी ब्यूटी पार्लर संचालिका से संपर्क किया। बातचीत के बाद जब पुलिस को इस बात की पुष्टि हो गई कि वहां देह व्यापार का अड्डा चल रहा है तो पुलिस ने छापेमारी की। बीते शनिवार को भी पुलिस ने ग्राहक बनकर ही सेक्टर-56 स्थित गेस्ट हाउस से सेक्स रैकेट चलाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

मजबूरी का फायदा उठा धंधे में धकेला

मुक्त कराई गई तीनों पीड़ित युवतियों ने पुलिस को बताया कि आरोपी महिला का लॉकडाउन के कारण स्पा और ब्यूटी पार्लर नहीं चल रहा था। तीनों पीड़ित युवतियां ब्यूटी पार्लर पर काम करती थीं। उनकी गरीबी और मजबूरी का फायदा उठाकर महिला ने उनसे गलत काम कराया। युवतियों का आरोप है कि यदि उन्होंने काम करने का विरोध किया तो महिला ने उन्हें डराया धमकाया था।

पहले भी पकड़े गए हैं बड़े सेक्स रैकेट

-18 मई पुलिस ने सेक्टर-122 में चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा किया था। पुलिस ने मौके से संचालिका सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

-20 मार्च : पुलिस ने नोएडा के एक होटल पर छापेमारी कर लड़के-लड़कियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस को यहां से कुछ आपत्तिजनक दवाइयां और सामग्री भी मिली थी।

-2 फरवरी : पुलिस ने एस्कॉर्ट ऑफिस की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें