ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडा-वीनू मांकड़ ट्राफी में शानदार प्रदर्शन करने पर मिली जगह

-वीनू मांकड़ ट्राफी में शानदार प्रदर्शन करने पर मिली जगह

शहर के हर्ष त्यागी का चयन उत्तर क्षेत्र अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए किया गया है। वीनू मांकड़ ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में चुना गया। अंतर क्षेत्र अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता...

-वीनू मांकड़ ट्राफी में शानदार प्रदर्शन करने पर मिली जगह
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाMon, 23 Oct 2017 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के हर्ष त्यागी का चयन उत्तर क्षेत्र अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए किया गया है। वीनू मांकड़ ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में चुना गया। अंतर क्षेत्र अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता बंगलूरु में मंगलवार से खेली जाएगी।

हर्ष त्यागी ने वीनू मांकड़ क्रिकेट प्रतियोगिता के 4 मुकाबलों में 10 विकेट झटके। जम्मू कश्मीर के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने 7 विकेट लेकर दिल्ली को आसान जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस क्रिकेट सत्र के पहले मुकाबले में ही सेक्टर-61 के इस क्रिकेटर ने 7 विकेट झटक कर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था। ऐसे में उन्हें उत्तर क्षेत्र की अंडर-19 टीम के लिए भी चुना गया है।

हर्ष ने बीते वर्ष दिल्ली की ओर से खेलते हुए कूच बिहार क्रिकेट प्रतियोगिता में भी शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बाद उन्हें भारतीय अंडर-19 टीम में चुना गया था। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अपने पहले मैच में ही 5 विकेट झटके थे। हर्ष के पिता पुष्पेंद्र त्यागी ने बताया कि अंतर क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में हर्ष से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। उनके स्थानीय प्रशिक्षक फूलचंद शर्मा ने बताया कि हर्ष भविष्य का क्रिकेटर है। जल्द ही वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ेंगे।

वीनू मांकड़ क्रिकेट प्रतियोगिता में हर्ष ने लिए विकेट

जम्मू कश्मीर के खिलाफ : इस मुकाबले में हर्ष ने 7.1 ओवर में 33 रन देकर प्रतिद्वंद्वी टीम के 7 खिलाड़ियों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया

पंजाब के खिलाफ : इस मैच में हर्ष ने 9 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट झटके थे।

हिमाचल प्रदेश के खिलाफ : 9 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।

हरियाणा के खिलाफ : इस मुकाबले में हर्ष को विकेट नहीं मिला। 9 ओवर में एक मेडन ओवर के साथ 28 रन दिए।

किफायती गेंदबाजी करता है यह क्रिकेटर

हर्ष त्यागी किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। जम्मू कश्मीर के मैच को छोड़कर अन्य तीनों मैचों में उनका रन औसत प्रत्येक मैच सवा तीन या इससे कम है। हिमाचल के खिलाफ तो उन्होंने करीब 2.1 औसत से रन दिए। वहीं जम्मू कश्मीर के खिलाफ उनका औसत प्रति ओवर साढ़े चार रन था। बाएं हाथ से स्पिन करने वाले हर्ष त्यागी की गेंदबाजी में कई विविधता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें