DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › नोएडा › राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के दो वर्गों में रुशिल उपविजेता बने
नोएडा

राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के दो वर्गों में रुशिल उपविजेता बने

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 08:30 PM
राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के दो वर्गों में रुशिल उपविजेता बने

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता :

शहर के रुशिल खोसला ने राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के दो वर्गों में उपविजेता बने। दिल्ली में नौ अक्तूबर को समाप्त हुई प्रतियोगिता में सेक्टर-30 निवासी रुशिल अंडर-16 के एकल और युगल वर्ग के विजेता बने। रुशिल अंडर-18 के दोनों वर्गों में भी दमखम दिखाएंगे।

एकल मुकाबले के फाइनल में रुशिल खोसला का मुकाबला दक्ष प्रसाद से था। खिताबी मुकाबले में रुशिल को 3-6, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा। जबकि इससे पहले पहले राउंड से लेकर फाइनल तक रुशिल ने सीधे सेट में जीत दर्ज की थी। रुशिल ने सेमीफाइनल में सुरेश कीर्तिवासन को 6-1, 6-2 से हराया। क्वार्टर फाइनल में उन्होंने तरुण को 6-3, 6-2 से शिकस्त दी थी। इससे पहले के तीनों मैच भी उन्होंने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों पर आसान जीत दर्ज की। युगल वर्ग में रुशिल ने दक्ष प्रसाद के साथ जोड़ी बताते हुए सेमीफाइनल तक शानदार प्रदर्शन किया। दोनों की जोड़ी को खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस जोड़ी को वैष्णव शिंदे और तनिष्क ने सुपर टाइब्रेक में 10-1 से हराया। खिताबी मुकाबले में जोरदार टक्कर हुई। रुशिल अंडर-14 में एशिया के नंबर एक खिलाड़ी रह चुके हैं। वह जूनियर अंतरराष्ट्रीय टेनिस में भी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। रुशिल ने बताया कि भविष्य में कई राष्ट्रीय और अंतरराट्रीय टेनिस प्रतियोगिताओं में भाग लेना है। इन प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं।

इस साल रहा उम्दा प्रदर्शन

रुशिल का इस वर्ष राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उम्दा प्रदर्शन रहा। उन्होंने अंडर-16 और अंडर-18 की कई प्रतियोगिताओं में युगल और एकल वर्ग का खिताब जीता। इसके अलावा जूनियर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी शानदार प्रदर्शन रहा। पिछले महीने ही उन्होंने अपना पहला जूनियर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता जीता। ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन की अलग-अलग प्रतियोगिता में भी खिताबी जीत हासिल की। वह राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के अंडर-18 में भी भाग लेंगे। जिसमें उन्हें बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

जिले ने दिए कई टेनिस सितारे

जिले के कई टेनिस खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया है। इसमें सिद्धार्थ रावत, लक्षित सूद और चंद्रिल सूद शामिल हैं। सिद्धार्थ रावत विश्व के टॉप 500 खिलाड़ियों में शामिल हैं। लगातार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं लक्षित और चंद्रिल सूद ने युगल वर्ग में अपना बेहतर प्रदर्शन किया है। दोनों ने अंतरराष्ट्रीय टेनिस प्रतियोगिताओं में युगल वर्ग के कई खिताब अपने नाम किए हैं। इनके अलावा जूनियर टेनिस में भी दो-तीन खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन रहा है।द्ध

संबंधित खबरें