ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडानोएडा: पंजाब नेशनल बैंक में लूट की कोशिश नाकाम, विरोध पर दो सुरक्षा गार्डों की हत्या

नोएडा: पंजाब नेशनल बैंक में लूट की कोशिश नाकाम, विरोध पर दो सुरक्षा गार्डों की हत्या

नोएडा में सेक्टर 20 थाना क्षेत्र के सेक्टर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में गुरुवार रात को हथियारबंद बदमाशों ने दो सुरक्षा गार्डों की हत्या कर बैंक में डाका डालने का प्रयास किया। घटना की सूचना...

नोएडा: पंजाब नेशनल बैंक में लूट की कोशिश नाकाम, विरोध पर दो सुरक्षा गार्डों की हत्या
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Sep 2018 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा में सेक्टर 20 थाना क्षेत्र के सेक्टर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में गुरुवार रात को हथियारबंद बदमाशों ने दो सुरक्षा गार्डों की हत्या कर बैंक में डाका डालने का प्रयास किया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा समेत भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा। पुलिस ने दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर भी बदमाश अपने साथ ले गए। पुलिस डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम की सहायता से घटना की जांच कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल ने बताया कि सी 13 सेक्टर 1 में पंजाब नेशनल बैंक का कार्यालय है। यहां पर डीजीएम का कार्यालय स्टेशनरी का गोदाम तथा सेक्टर एक का पीएनबी बैंक की शाखा है। बैंक में कुशल सिक्योरिटी के गार्ड मुकेश यादव निवासी जनपद मैनपुरी तथा मुद्रिका प्रसाद निवासी जनपद आरा बिहार सिक्योरिटी गार्ड के पद पर तैनात थे। बीती रात को हथियारबंद बदमाशों ने बैंक में डकैती डालने के लिए बैंक परिसर में दाखिल हो गए। गार्डों ने बदमाशों का विरोध किया तो बदमाशों ने उनके ऊपर सरिया व लोहे की रॉड से हमला कर उनकी हत्या कर दी। बदमाशों ने पूरी बिल्डिंग में तोड़फोड़ कर लूट का प्रयास किया है। मगर बदमाश लूट की वारदात को अंजाम देने में विफल रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि आज सुबह को घटना की जानकारी उस समय हुई जब बैंक के अधिकारी कार्यालय पहुंचे। बैंक के अधिकारियों, कर्मचारियों तथा वहां तैनात अन्य सिक्योरिटी गार्डों से पूछताछ की जा रही है। बैंक के अधिकारियों ने बताया है कि बैंक से नगदी व कोई सामान नहीं गया है। बदमाश बैंक में लगे लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर अपने साथ ले गए। फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट व डॉग स्क्वायड की टीम को मौके पर बुलाया गया है।

3 साल की मासूम बच्ची के साथ बस कंडक्टर ने की दरिंदगी

प्रथम दृष्टया जांच में ऐसा प्रतीत हुआ है कि आधा दर्जन बदमाशों ने बैंक में धावा बोला है। क्राइम ब्रांच व जनपद पुलिस की 5 टीमें बनाकर बदमाशों को पकड़ने की तैयारी की गई है। गार्डों की मौत की सूचना पाकर उनके परिजन भी सेक्टर 1 स्थित पंजाब नेशनल बैंक के कार्यालय पर पहुंचे। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

नहीं चलाई गोली-

बदमाशों ने गार्डों पर गोली नहीं चलाई। धारदार हथियार और लोहे की रोड से हमला किया गया है।

20 मीटर की दूरी पर बनाई जाती है भारतीय मुद्रा-

जिस स्थान पर यह सनसनीखेज घटना हुई है, उससे 20 मीटर दूर ही भारत सरकार का टकसाल है। जहां पर भारतीय मुद्रा बनाई जाती है । इस घटना ने कानून व्यवस्था की पोल खोल दी है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर बदमाश बैंक की बजाए टकसाल में घुस जाते तो करोड़ों का माल लूटकर आसानी से जा सकते थे। इस घटना के चलते औद्योगिक क्षेत्र में दहशत का माहौल है। मौके पर भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। जिन्हें पुलिस ने समझा बुझाकर वहां से हटाया। इस घटना के चलते यहां के

 उद्योगपतियों में दहशत व्याप्त है। लोगों का कहना है कि जब बैंक ही सुरक्षित नहीं है तो आम लोग व फैक्ट्रियां कैसे सुरक्षित होगी।

हत्या से पहले हुआ संघर्ष-
गार्ड रूम में जहां गार्डों के शव बरामद हुए हैं। वहां टेलिफोन समेत सारा सामान बिखरा पड़ा था। इससे प्रतीत हो रहा है कि हत्या से पहले गार्ड रूम में काफी संघर्ष हुआ है। पुलिस आसपास के संस्थानों पर तैनात गार्डों से भी मामले में पूछताछ कर रही है।

केरल नन रेप केस: बिशप से लगातार तीसरे दिन भी पूछताछ जारी

दो बदमाश सीसीटीवी में कैदः एसएसपी

एसएसपी डॉ अजयपाल शर्मा ने बताया कि बीती रात को हथियारबंद बदमाशों ने बैंक में डकैती डालने की नियत से धावा बोला था। शुरूआती जांच में पता चला है कि करीब आधा दर्जन बदमाशों ने देर रात बैंक में धावा बोला था। सभी नकाबपोश थे। दो बदमाश सीसीटीवी रिकॉर्डिंग में कैद हुए हैं। उनकी उम्र 17 से 19 वर्ष प्रतीत हो रही है।बदमाश पीछे की दीवार फांदकर बैंक परिसर में घुसे थे।

2005 में भी हुई थी दो गार्डों की हत्या-

मालूम हो कि वर्ष 2005 में सेक्टर 1 में ही स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम पर धावा बोलकर बदमाशों ने दो सिक्योरिटी गार्डों की हत्या कर एटीएम लूट का प्रयास किया था। इस घटना ने वर्ष 2005 की घटना की याद को ताजा कर दिया है

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें