ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाकल से सात दिसंबर तक यूजी में फिर पंजीकरण

कल से सात दिसंबर तक यूजी में फिर पंजीकरण

-चौ.चरण सिंह विवि ने स्नातक प्रथम वर्ष में फिर दिया पंजीकरण का मौका -छात्र...

कल से सात दिसंबर तक यूजी में फिर पंजीकरण
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाTue, 01 Dec 2020 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में रिक्त सीटों पर स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए कल से सात दिसंबर तक फिरर से पंजीकरण होंगे। बीपीईएस, बीएससी फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स एवं स्पोर्ट्स कोटा को छोड़ बाकी समस्त कोर्स में छात्र पंजीकरण करा सकेंगे। पंजीकरण तीन से सात दिसंबर तक वेबसाइट www.ccsuweb.in पर होंगे। जो छात्र पूर्व में किन्हीं कारणों से रजिस्ट्रेशन नहीं करा सके थे वे अब यह प्रक्रिया पूरी करते हुए प्रवेश ले सकेंगे। रजिस्ट्रेशन में कॉलेज एवं कोर्स के नाम नहीं भरे जाएंगे। ऑफर लेटर में छात्रों को कॉलेज-कोर्स खुद लिखते हुए जमा करना होगा। विवि यह प्रक्रिया बाद में जारी करेगा। पूर्व में पंजीकृत छात्रों को दोबारा पंजीकरण करने की जरुरत नहीं है।

फिटनेस टेस्ट में सफल छात्रों की सूची आज

विवि बीएससी फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स कोर्स में पंजीकरण और कैंपस में हुए फिटनेस टेस्ट में सफल छात्रों की वरीयता सूची आज जारी होगी। छात्र-छात्राएं अपने ऑफर लेटर आज से डाउनलोड करते हुए पांच दिसंबर संबंधित कॉलेज में प्रवेश ले सकेंगे। विवि ने छात्रों को ऑफर लेटर डाउनलोड कर समस्त प्रमाण पत्रों के साथ कॉलेजों में पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

बीए एकल विषय, लेट्रल एंट्री

के ऑफर लेटर भी आज से

चौ.चरण विवि से संबद्ध कॉलेजों में बीए एकल विषय और लेट्रल एंट्री के जरिए विभिन्न कोर्स में प्रवेश को पंजीकृत छात्रों के ऑफर लेटर आज से मिलेंगे। विवि के अनुसार ये छात्र आज से ऑफर लेटर प्राप्त करके 11 दिसंबर तक प्रवेश करा सकेंगे। इसके बाद छात्रों को कोई मौका नहीं मिलेगा।

ओपन मेरिट से प्रवेश का आज आखिरी दिन

विवि कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में दूसरी ओपन मेरिट से प्रवेश का आज आखिरी दिन होगा। जिन छात्रों ने उक्त मेरिट में कॉलेजों में ऑफर लेटर जमा कराए हैं और उनका नाम कटऑफ मे है वे आज हर हाल में प्रवेश करा लें। इसके बाद छात्रों को कोई मौका नहीं मिलेगा। कॉलेजों को समस्त प्रवेश आज ही कंफर्म करने होंगे। वहीं मंगलवार को कॉलेजों में मात्र 311 प्रवेश हुए।

एडेड और राजकीय

कॉलेजों में सीटें फुल

विवि से संबद्ध एडेड-राजकीय कॉलेजों में सीटें फुल हो गई हैं। आज आखिरी दिन इन कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। ऐसे में कल से शुरू हो रहे रजिस्ट्रेशन में केवल सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में ही प्रवेश के मौके मिलेंगे।

कॉलेजों में पहुंची मार्कशीट, संपर्क कर लें छात्र

चौ.चरण सिंह विवि ने स्नातक फाइनल इयर रेगुलर-प्राइवेट और पीजी प्राइवेट फाइनल इयर के छात्रों मार्कशीट संबंधित कॉलेजों में भेज दी गई हैं। जो छात्र प्रमोट किए गए हैं उनकी मार्कशीट भी कॉलेजों को भेजी गई हैं। विवि के अनुसार छात्र एक-दो दिन में मार्कशीट के लिए संबंधित कॉलेज से संपर्क कर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें