ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाकोरोना पाजिटिव मरीज भर्ती होने पर निजी अस्पताल सील

कोरोना पाजिटिव मरीज भर्ती होने पर निजी अस्पताल सील

-दो दिन के लिए बंद रहेगा, सेनेटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू

कोरोना पाजिटिव मरीज भर्ती होने पर निजी अस्पताल सील
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाTue, 31 Mar 2020 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के गामा-1 स्थित संजीवनी अस्पताल में भर्ती घोड़ी बछेड़ा गांव के युवक की कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन ने अस्पताल को दो दिन के लिए अस्थायी रूप से सील कर दिया है। वहीं, प्रशासन ने मंगलवार को अस्पताल के आठ लोगों (एक डॉक्टर, एक फार्मासिस्ट, तीन नर्स, दो लैब टेक्नीशियन, एक वार्ड ब्वाय) के नमूने जांच के लिए एकत्र किए हैं। अस्पताल में सेनेटाइजेशन का काम शुरू करा दिया गया है।

घोड़ी बछेड़ा गांव के मरीज के परिजनों ने बताया कि युवक को 24 मार्च को सिर दर्द की दिक्कत थी। निजी अस्पताल से दवा लेने के बाद दो दिन ऐसे ही बीत गए। बुखार आने पर 26 मार्च को फिर दिखाया गया। तबीयत फिर बिगड़ी तो युवक को फिर संजीवनी अस्पताल लेकर आए। डॉक्टरों ने डॉक्टर लाल पैथ से जांच कराई। 29 मार्च की शाम को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। संजीवनी अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि शंका होने पर इस मरीज को अलग रखा गया था। वहीं, हरकत में आए जिला प्रशासन ने अस्पताल को दो दिन के लिए सील कर दिया। साथ ही, सेनेटाइजेशन के लिए कार्रवाई शुरू हो गई। एसडीएम सदर प्रसून द्विवेदी ने बताया कि दो दिन के लिए अस्थायी रूप से सील किया गया है ताकि सेनेटाइजेशन की प्रक्रिया को पूरा किया जा सके।

दुकान से संक्रमण होने की आशंका

बताया जाता है कि युवक नॉलेज पार्क स्थित एक कॉलेज से बीबीए की पढ़ाई कर रहा है। साथ ही, वह नोएडा के गढ़ी चौखंडी में एक राशन की दुकान भी संभालता है। आशंका है कि यहीं पर किसी ग्राहक से उसको संक्रमण हो गया होगा। इसके अलावा वह कभी-कभी अल्फा-1 स्थित एक दूध डेयरी में भी छोटे भाई के न होने पर बैठता था। आशंका है कि इससे कुछ और लोगों में संक्रमण ना फैल गया हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें