DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नोएडा  ›  तैयारी : निजी अस्पतालों में बेड बढ़ेंगे

नोएडातैयारी : निजी अस्पतालों में बेड बढ़ेंगे

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Fri, 16 Apr 2021 09:30 PM
तैयारी :  निजी अस्पतालों में बेड बढ़ेंगे

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता :

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए निजी अस्पतालों में बेड बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। वहीं दिल्ली स्थित गंगाराम अस्पताल प्रबंधन भी नोएडा में 100 बेड का अस्पताल संचालित कर सकता है। आईएमए और स्वास्थ्य विभाग के साथ हुई बैठक में बंद पड़े अस्पतालों को भी शुरू करने के बारे में चर्चा हुई। ताकि मरीजों की संख्या बढ़ने की स्थिति में उपयोग में लाया जा सके।

आईएमए के डॉक्टरों ने हरसंभव जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की मदद की बात कही है। जिला प्रशासन सरकारी स्तर के साथ ही निजी अस्पतालों में भी बेड बढ़ाने की कवायद में जुटा हुआ है। आईएमए नोएडा इकाई के अध्यक्ष डॉ. एनके शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग को सुझाव दिया है कि किसी भी अस्पताल में अगर इलाज के दौरान कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि होती है तो उसका इलाज उसी अस्पताल में हो।

डॉ. एन के शर्मा ने बताया कि कोविड अस्पतालों में बेड फुल चल रहे हैं। इस स्थिति में मरीज बेड के भटकेगा और इलाज भी प्रभावित होगा। बेड नहीं मिलने की स्थिति में मरीज घर जाएगा और उसे कुछ भी हो सकता है। उसे कोविड अस्पताल में भेजने के बजाय उसी अस्पताल में इलाज दिया जाए, क्योंकि जबतक वह डॉक्टर के पास रहेगा उसे ज्यादा परेशानी नहीं होगी। वहीं सभी मरीजों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होती कि वे प्राइवेट अस्पताल में इलाज करा सके।

संबंधित खबरें