DA Image
10 नवंबर, 2020|6:52|IST

अगली स्टोरी

जिले की क्रिकेट टीम के लिए खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया

default image

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

जिले की अंडर-14 क्रिकेट टीम के लिए पहले दिन रविवार को 150 क्रिकेटर ने दमखम दिखाया। सेक्टर-127 स्थित पायनियर क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे दिन भी 90-100 खिलाड़ी ट्रायल में भाग लेंगे। इन खिलाड़ियों में से लगभग 50 खिलाड़ियों को पहले चरण के लिए चुना जा सकता है। कोरोना महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग के साथ ट्रायल हुआ।

पहली बार जिले में क्रिकेट डेवलपमेंट कमेटी बनाई गई है। जो उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के निर्देश के अनुसार भविष्य की योजनाओं और खेलों के आयोजन पर निर्णय लेगी। इसी के तहत पहला ट्रायल अंडर-14 टीम के लिए शुरू किया गया।

यूपीसीए जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष प्रवीण गुप्ता, सदस्य केएल तेजवानी और उत्कर्ष चंद्रा की देखरेख में ट्रायल हुआ। खिलाड़ियों की विशेषज्ञता के अनुसार गेंदबाजी, बल्लेबाजी, विकेट कीपिंग आदि का ट्रायल लिया गया।

ट्रायल से पहले जिला प्रशासन से भी इसकी अनुमति ली गई। लिहाजा जिला प्रशासन के प्रतिनिधि के रूप में खेल अधिकारी पूनम विश्नोई मौजूद रहीं। इस ट्रायल से पहले जिले के बच्चों को गाजियाबाद ट्रायल के लिए जाना पड़ता था, क्योंकि गौतमबुद्ध नगर की कोई यूपीसीए द्वारा नियुक्त कोई स्थानीय कमेटी नहीं थी।

राष्ट्रीय स्तर पर राजसिंह डुंगरपुर ट्रॉफी अंडर-14 के क्रिकेटरों के होती है। राज्यों की टीमें इसमें भाग लेती हैं। इसके लिए जिला, क्षेत्र और राज्य स्तर पर ट्रायल के बाद टीमें बनाई जाती हैं। चयन समिति के सदस्य केएल तेजवानी ने बताया कि सोमवार को ट्रायल समाप्त हो जाएगा। इसके बाद चुने गए खिलाड़ियों में से दो या तीन टीमें बनाई जाएंगी। जो आपस में मैच खेलेंगी। इसके बाद जिले की क्रिकेट टीम बनेगी। इस टीम को गाजियाबाद जोन के तहत आने वाले जिलों के साथ खेलने का मौका मिलेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Players show strength for the district 39 s cricket team