ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाजिला अस्पताल में ओपीडी टोकन सेवा बंद, मरीज परेशान

जिला अस्पताल में ओपीडी टोकन सेवा बंद, मरीज परेशान

-मरीजों को भीड़ में परेशानी से बचाने के लिए शुरू हुआ था टोकन सिस्टम

जिला अस्पताल में ओपीडी टोकन सेवा बंद, मरीज परेशान
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाThu, 01 Feb 2018 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल में ओपीडी टोकन सेवा बंद कर दी गई है। ऐसे में मरीजों को ओपीडी लाइन में परेशान होना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्ग और महिला रोगियों को होती है, क्योंकि घंटों लाइन में खड़ा होना उनके लिए संभव नहीं होता है।

नवादा से इलाज के लिए गुरुवार को अस्पताल पहुंचे जुबैर (61 साल) ओपीडी लाइन में फर्श पर बैठे थे। उन्होंने बताया कि सर्जन से इलाज होना है। लाइन में लगे करीब आधा घंटा हो गया था इसलिए थककर बैठ गया। यह पूछने पर कि टोकन नहीं मिला तो उनका कहना था कि ओपीडी में पर्चा बना दिया गया लेकिन कोई टोकन नहीं दिया गया। टोकन होता तो लाइन में न लगना पड़ता। अपनी बारी आने पर सीधे डॉक्टर से मिल सकता था।

स्त्री रोग विभाग की ओपीडी में लाइन में लगी गर्भवती रजनी ने बताया कि लंबी लाइन के अलावा कई लोग खुद को स्टाफ का बताते हुए बीच में ही ओपीडी में चले जाते हैं। लाइन में लंबे समय तक लगे रहने पर दिक्कत होती है। कुर्सियां हैं लेकिन भीड़ के कारण सब भरी रहती हैं। टोकन स्क्रीन लगी हैं, उस पर नंबर भी दिखते हैं लेकिन टोकन नहीं मिलने से इसका कोई फायदा नहीं है।

गत्ते के टोकन दिए जाते थे लेकिन इस तरह के टोकन कई रोगी खुद बनाकर ले आते थे। ऐसे में टोकन व्यवस्था खत्म करनी पड़ी। ज्यादा से ज्यादा रोगी ऑनलाइन पंजीकरण करा कर अस्पताल पहुंचे, जिसमें डॉक्टरी परामर्श का समय भी रोगी को मिलता है। तीन रोगियों के बाद स्टाफ का एक कर्मचारी अपने मरीज को दिखा सकता है।

डॉ.अजेय अग्रवाल, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें