DA Image
13 अप्रैल, 2021|9:52|IST

अगली स्टोरी

कोरोना काल में जिम्स के काम की हर जगह तारीफ : आलोक कुमार

कोरोना काल में जिम्स के काम की हर जगह तारीफ : आलोक कुमार

ग्रेटर नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने शनिवार को राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में किडनी रोगियों के लिए डायलिसिस इकाई का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने परिसर में पौधरोपण भी किया। आलोक कुमार ने कहा कि संस्थान ने दो सालों में अभूतपूर्व तरक्की की है। कोरोना महामारी में संस्थान ने बेहतर काम किया। यही कारण रहा कि पूरे प्रदेश में कोविड से सबसे कम मौतें गौतमबुद्ध नगर जिले में हुईं। कोविड महामारी में संस्थान के कामों की देश-प्रदेश में तारीफ हो रही है।

चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव एवं जिम्स के उपाध्यक्ष ने शनिवार को संस्थान का निरीक्षण किया। संस्थान में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं को देखा और संतुष्टि जाहिर की। प्रमुख सचिव ने गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय स्थित संस्थान के एकेडमिक भवन का दौरा भी किया। इसके साथ ही विश्वविद्यायल परिसर स्थित संस्थान के कॉलेज भवन के लिए चिह्नित 56 एकड़ भूमि का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के बाद प्रमुख सचिव ने संस्थान के प्रशासनिक भवन में विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में संस्थान के निदेशक डॉ. (ब्रिगेडियर) राकेश गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सौरभ श्रीवास्तव, डीन डॉ. रम्भा पाठक एवं वित्त अधिकारी पीडी उपाध्याय शामिल हुए। इसमें संस्थान की भूमि, अुनरक्षण, नवीन विभाग और सेवाओं संबंधी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। आलोक कुमार ने संस्थान के बेसमेंट में हो रही सीपेज का निरीक्षण किया। उन्होंने इसकी मरम्मत के लिए शासन को अवगत कराने का भरोसा दिलाया।

कुमार ने कहा कि निदेशक डॉ. (ब्रिगेडियर) राकेश गुप्ता की अगुवाई में संस्थान ने पिछले दो सालों में खूब तरक्की की है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी संकाय सदस्य व कर्मचारी इसी कर्मठता, जोश एवं उत्साह से काम करते रहेंगे। निदेशक डॉ. (ब्रिगेडियर) राकेश गुप्ता ने बताया कि प्रमुख सचिव ने संस्थान की समस्याओं को सुना व देखा भी है। उन्होंने शासन स्तर पर उनके निराकरण के लिए कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिया। इस मौके पर डॉ. शिखा सेठ, डॉ. सतेंद्र कुमार, डॉ. सुरेश बाबू, डॉ. मनीषा सिंह, डॉ. अजय गर्ग, डॉ. नीमा अग्रवाल, डॉ. सुजाया मुखोपाध्याय, डॉ. शालिनी बहादुर आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jim 39 s work in Corona era was praised everywhere Alok Kumar