DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नोएडा  ›  जेवर एयरपोर्ट को मौसम सटीक जानकारी मिलेगी
नोएडा

जेवर एयरपोर्ट को मौसम सटीक जानकारी मिलेगी

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Fri, 25 Jun 2021 06:40 PM
जेवर एयरपोर्ट को मौसम सटीक जानकारी मिलेगी

ग्रेटर नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के बीच गुरुवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर हो गए। इसके जरिए जेवर एयरपोर्ट को विश्वस्तरीय मौसम संबंधी जानकारी मिल सकेगी। खराब मौसम में सटीक जानकारी मिलने से एयर ट्रैफिक कंट्रोल हालात को अच्छी तरह समझ सकेंगे और उड़ानें संचालित की जा सकेंगी।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर को लेकर तमाम औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। उत्तर प्रदेश सरकार भी अपनी सारी प्रक्रिया लगभग पूरी कर चुकी है। अब जल्द ही इसकी शिलान्यास की तैयारी है। वहीं, एयरपोर्ट के संचालन के लिए मौसम विभाग का भी अहम रोल रहता है। इसको देखते हुए नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के बीच समझौता हुआ है। यह समझौता मौसम की सटीक जानकारी देने के लिए हुआ है। मौसम की सटीक जानकारी मिलने से हवाई यातायात को संचालित करने में आसानी रहेगी।

जेवर एयरपोर्ट के निर्माण कार्य के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इसी महीने 3725 करोड़ रुपये के ऋण को मंजूरी दी थी। परियोजना पर काम कर रही कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से यह पैसा मांगा था। यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने कहा कि उन्हें नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के विकास के लिए देश के सबसे बड़े स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ साझेदारी करके बेहद खुशी हो रही है। बैंक ने 3725 करोड़ का संपूर्ण कर्ज 20 वर्षों की डोर-टू-डोर अवधि पर उपलब्ध कराया है। हम नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को विश्वस्तरीय हवाई अड्डे के रूप में विकसित करने के लिए एसबीआई के साथ मिलकर काम करने को लेकर उत्साहित हैं।

संबंधित खबरें