DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नोएडा  ›  दो दिनों में ब्लैक फंगस के 70 इंजेक्शन लगे

नोएडादो दिनों में ब्लैक फंगस के 70 इंजेक्शन लगे

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 08:00 PM
दो दिनों में ब्लैक फंगस के 70 इंजेक्शन लगे

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता :

ब्लैक फंगस के इलाज के लिए दो दिनों में 70 इंजेक्शन लगाए गए। बीमारी के इलाज के लिए दो तरह के इंजेक्शन लगाए जा रहे हैं। जो शासन से मिल रहे हैं। हालांकि जिले में मरीजों को अभी इंजेक्शन की जरूरत है।

प्रतिदिन एक मरीज को औसतन छह इंजेक्शन लगने हैं। शुक्रवार को शासन ने यह इंजेक्शन मेरठ स्वास्थ्य विभाग को दिये थे। शनिवार शाम को यह इंजेक्शन खत्म हो गए। अब ब्लैक फंगस मरीज के परिजन व तिमारदार इंजेक्शन मिलने का इंतजार कर रहे हैं। मरीजों के तीमारदारों के लिए सबसे बड़ी परेशानी यह है कि मेडिकल स्टोर पर ये इंजेक्शन नहीं है, बल्कि शासन को ये मिल रहे हैं। जिसके बाद सभी जिलों को उपलब्ध कराया जा रहा है। जिले में अब तक ब्लैक फंगस से पांच मरीजों की मौत हो चुकी है।

ईएसआईसी अस्पताल की ओपीडी शुरू

सेक्टर 24 ईएसआईसी अस्पताल की ओपीडी में सोमवार को मरीजों की काफी भीड़ रही। कोरोना की दूसरी लहर के बाद से 21 मई को ओपीडी शुरू की गई थी, लेकिन उस दिन मरीजों को ओपीडी के बारे में पता नहीं था। वहीं रविवार को अस्पताल बंद रहने के कारण सोमवार को ओपीडी में 1500 से अधिक मरीज इलाज के लिए आए। सबसे अधिक भीड़ दवा काउंटर पर रही। काफी दिनों बाद ओपीडी खुलने के कारण मरीजों की संख्या बढ़ी।

सेक्टर 24 स्थित ईएसआई अस्पताल के निदेशक डॉ. बलराज भंडार ने बताया कि सोमवार को ओपीडी में काफी संख्या में सामान्य मरीज दवाई लेने के लिए पहुंचे। काफी दिनों से ओपीडी बंद होने की वजह से मरीजों को दवाई नहीं मिल पा रही थी। शुक्रवार से अस्पताल में ओपीडी सेवा ली जा रही है। सोमवार को सप्ताह का पहला दिन होने की वजह से अस्पताल में काफी संख्या में सामान्य दवाई लेने के पहुंचे।

संबंधित खबरें