ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाबीएचएस-16 योजना के सैकड़ों फ्लैट का आवंटन रद्द होगा

बीएचएस-16 योजना के सैकड़ों फ्लैट का आवंटन रद्द होगा

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण नियमों का उल्लंघन करने वाले बीएचएस-16 योजना के सैकड़ों आवंटियों का आवंटन रद्द कर सकता है। इसके लिए प्राधिकरण योजना के सभी फ्लैट की जांच कर रहा है। प्राधिकरण अब तक इस योजना के 38...

बीएचएस-16 योजना के सैकड़ों फ्लैट का आवंटन रद्द होगा
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाThu, 23 Nov 2017 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण नियमों का उल्लंघन करने वाले बीएचएस-16 योजना के सैकड़ों आवंटियों का आवंटन रद्द कर सकता है। इसके लिए प्राधिकरण योजना के सभी फ्लैट की जांच कर रहा है। प्राधिकरण अब तक इस योजना के 38 फ्लैट का आवंटन निरस्त कर चुका है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 2013 में बीएचएस-16 योजना निकाली थी। ग्रेनो वेस्ट के सेक्टर-10 और ग्रेटर नोएडा के म्यू सेकेंड में योजना के फ्लैट थे। इस योजना में 4500 फ्लैट थे। इनकी कीमत 7.5 से 9.5 लाख रुपये तक थी। कुछ का कब्जा दिया जा चुका है। लेकिन बहुत सारे आवंटियों ने पैसा जमा नहीं किया। अब प्राधिकरण ने इनकी जांच शुरू करा दी है। बहुत सारे ऐसे आवंटी हैं जिन्होंने आवंटन राशि के अलावा पैसा ही नहीं जमा किया है। अब ऐसे आवंटियों के खिलाफ प्राधिकरण के संपत्ति विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पहले चरण में ग्रेनो प्राधिकरण ने ऐसे ही 38 फ्लैट का आवंटन निरस्त कर दिया है।

आवंटन की हर फाइल खंगाली जा रही

इस योजना में आवंटित किए गए फ्लैट की हर फाइल को खंगाला जा रहा है। प्राधिकरण के अधिकारियों को आशंका है कि आवंटियों ने शर्तों का उल्लंघन किया है। अभी बकायेदारों को छांट लिया गया।

बकायेदारों पर भी कार्रवाई की तैयारी

उन आवंटियों पर कार्रवाई कर दी गई, जिन्होंने आवंटन राशि के अलावा पैसा ही नहीं जमा किया। अभी बहुत सारे आवंटी ऐसे हैं, जिन पर बकाया है। उनके भी आवंटन निरस्त करने की तैयारी चल रही है। जल्द ही आवंटन निरस्त होने का पत्र जारी किया जाएगा।

नोटिस जारी किए जा रहे

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अपने बकायेदारों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है। ऐसे आवंटियों को नोटिस जारी करके पैसा जमा करने के लिए कहा जाएगा। अगर तय समय पर पैसा नहीं जमा किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें