ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाकंपनी से स्वास्थ्य विभाग को 30 कंसंट्रेटर मिले

कंपनी से स्वास्थ्य विभाग को 30 कंसंट्रेटर मिले

नोएडा। मुख्य संवाददाता जिला प्रशासन किए गये प्रयासों के तहत दक्षिण कोरिया से आए...

कंपनी से स्वास्थ्य विभाग को 30 कंसंट्रेटर मिले
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाThu, 13 May 2021 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। मुख्य संवाददाता

जिला प्रशासन किए गये प्रयासों के तहत दक्षिण कोरिया से आए 30 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर् को सैमसंग कंपनी ने स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिए हैं। इसके लिए जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कंपनी के अधिकारियों को धन्यवाद दिया है।

ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर् उस कोविड-19 सहायता की पहली खेप है, जिसकी घोषणा सैमसंग ने सीएसआर गतिविधि के तहत उत्‍तर प्रदेश के लिए की है। इन ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर् को दक्षिण कोरिया से लाया गया है। इसके बाद जल्‍द ही ऑक्‍सीजन सिलेंडर और लो डेड स्‍पेस (एलडीएस) सिरिंज की आपूर्ति की जाएगी। एलडीएस सिरिंज शीशी में होने वाली वैक्‍सीन की बर्बादी को रोकने में मदद करेगी। तीस ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर् की अन्‍य खेप को आज लखनऊ प्रशासन को सौंपा जा रहा है।

सैमसंग इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और सीएसआर प्रमुख पार्था घोष ने कहा कि सैमसंग नोएडा, उत्‍तर प्रदेश और शेष भारत के लोगों के साथ कोरोना के खिलाफ चल रही इस जंग में खड़ी है। इसके अलावा, सैमसंग ने कोविड राहत उपायों के लिए उप्र राज्‍य आपदा प्रबंधन कोष में 7.5 करोड़ का योगदान दिया है और उत्‍तर प्रदेश को 1900 ऑक्‍सीजन सिलेंडर्स, 60 ऑक्‍सीजन कन्‍संट्रेटर्स एवं 6.5 लाख एलडीएस सिरिंज दी जायेंगी।

सैमसंग ने दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्‍ट्री की स्‍थापना नोएडा में की है। यह राज्‍य में बड़े निवेशकों में से एक है और इसने जिले एवं उत्‍तर प्रदेश में हजारों लोगों को रोजगार उपलब्‍ध कराया है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के द्वारा आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को 30 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें