ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडा--चार डॉग शेल्टर खुलेंगे, खाद बनाने के लिए और प्लांट लगेंगे

--चार डॉग शेल्टर खुलेंगे, खाद बनाने के लिए और प्लांट लगेंगे

कवायद सीईओ ने शहर का दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया नालों में गंदगी

--चार डॉग शेल्टर खुलेंगे, खाद बनाने के लिए और प्लांट लगेंगे
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाFri, 12 Mar 2021 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने शुक्रवार को शहर का दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। नालों में फ्लोटिंग मैटेरियल कलवर्ट रोकने के लिए लगाए गए बम्बू नेट को ठीक तरह से लगाने के निर्देश दिए। प्रशासन की एलएमसी जमीन पर अस्थाई डेयरी खोलने की योजना तैयार करने के निर्देश दिए। कूड़े का अधिक से अधिक उपयोग कर कंपोस्ट बनाने के लिए सभी उद्यान खंड में एक-एक प्लांट लगाया जाएगा।

सीईओ ने कहा कि नालों में कम से कम बदबू रहे, इसके लिए तकनीक प्राप्त कर 31 मार्च तक रिपोर्ट दी जाए। हरौला गांव में मुख्य मार्ग पर अधिक संख्या में गौवंश मिलने पर उन्होंने तुरंत सभी को सेक्टर-135 गौशाला एवं निर्माणाधीन शनि मंदिर गौशाला में छोड़ा जाए।

सीईओ ने कहा कि फोनरवा व आरडब्ल्यूए के साथ संपर्क कर सेक्टरों में उपयुक्त जमीन की तलाश कर कम से कम तत्काल चार जगह डॉग शेल्टर शुरू कराए जाएं। यूरिनल्स ब्लॉक्स एवं सामुदायिक शौचालयों के निरीक्षण में सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए। बड़े साइज के पायदान व हाथ धोने के लिए साबुन के स्थान पर लिक्विड शॉप रखने को कहा। नई सुपर सकर मशीन से काम करने वाले कर्मचारियों की सेफ्टी के लिए जरूरी सामान पहनकर काम कराने को कहा।

सेक्टर-34 में उद्यानिक कूड़ा पड़ा होने पर नाराजगी व्यक्त की गई। निर्देश दिए गए कि इस कूड़े का अधिक से अधिक उपयोग कर कंपोस्ट बनाने के लिए सभी उद्यान खंड में एक-एक प्लांट लगाया जाए। सेक्टर-35 में बंद पड़े फाउन्टेन को जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। शहर में निर्माणाधीन ई-साईकिल डॉकिंग स्टेशन केा 21 मार्च तक पूरा करने के निर्देश दिए। साइकिल के संचालन के लिए जल्द एजेंसी नियुक्त करने के लिए सीईओ ने कहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें