DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नोएडासुविधाओं के लिए फ्लैट खरीदारों का प्रदर्शन

सुविधाओं के लिए फ्लैट खरीदारों का प्रदर्शन

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 08:30 PM
सुविधाओं के लिए फ्लैट खरीदारों का प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा। संवाददाता

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटियों निवासियों ने फ्लैट की रजिस्ट्री और मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर बिल्डरों के खिलाफ प्रदर्शन किया। सुपरटेक इकोविलेज-1, पंचशील ग्रीन-1, मेफेयर रेजिडेंसी और गौर सिटी सोसाइटी के 10 एवेन्यू के लोगों ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए नारेबाजी कर नाराजगी प्रकट की।

बिल्डर प्रबंधन के कार्यालय का घेराव

ग्रेनो वेस्ट की सुपरटेक इको विलेज-1 सोसाइटी निवासियों ने फ्लैट रजिस्ट्री की मांग को लेकर बिल्डर प्रबंधन के कार्यालय का घेराव किया। वे पिछले कई सालों से रजिस्ट्री की मांग कर रहे हैं। इसके बाद भी स्थिति जस के तस बनी हुई है। लोगों ने आरोप लगाया कि प्राधिकरण अधिकारियों के साथ कई बार बैठक कर चुके हैं लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ यूपी रेरा में शिकायत दर्ज करने का फैसला लिया है। प्रदर्शनकारियों में मिहिर गौतम, अनुपम मिश्रा, राजकुमार, दिगपाल, सुनील, संजय, मोहम्मद ईमान, वीके सक्सेना, विनीत, देवेश, पंकज, अमित, अजय, मनोज आदि थे। सुपरटेक बिल्डर प्रबधंन ने रजिस्ट्री के मुद्दे पर बोलने से इनकार किया है। उनका कहनपा है कि यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है इसलिए इस बारे में कुछ बोलना नहीं चाहते।

--------------

जिलाधिकारी से मिलाकर शिकायत की

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील ग्रीन-1 निवासियों ने बिजली मीटर का ऑनलाइन रिचार्ज बंद होने के विरोध में प्रदर्शन किया। सोसाइटी के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी सुहास एलवाई से मुलाकात कर शिकायत की। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर ने बिजली का प्रीपेड मीटर रिचार्ज करने पर रोक लगा दी गई है। इसकी वजह से कई टावरों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है। इस मुद्दे पर पुलिस ने रखरखाव प्रबंधन के साथ निवासियों की बैठक कराई, लेकिन बैठक बेनतीजा रही। प्रतिनिधिमंडल में रवि, विपिन श्रीवास्तव, नितिन अग्रवाल, श्वैब और सुरेश शर्मा आदि थे। इस मामले में बिल्डर प्रबंधन कहना है कि मेंटेंनेस शुल्क न देने की वजह ऐसा हुआ है। लोगों द्वारा भुगतान नहीं करने से सुविधाएं देने में परेशानी हो रही है।

---------

प्रदर्शन कर रोष जताया

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की मेफेयर रेजिडेंसी सोसाइटी निवासियों ने रविवार को मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। वे 21 सप्ताह से रोष जता रहे हैं। सोसाइटी निवासी प्रतीक बैजल ने बताया कि निवासियों ने पिछले सप्ताह बिल्डर के खिलाफ बिसरख कोतवाली में शिकायत दी थी। रेरा ने बिल्डर को सात दिन में जवाब दाखिल करने के लिए कहा था लेकिन बिल्डर पर कोई असर नहीं पड़ा है। सोसाइटी में बिजली, पानी, सफाई, सुरक्षा समेत अन्य मूलभूत सुविधाओं का अभाव है।

--------

सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी सोसाइटी के 10 एवेन्यू में निवासियों ने एकत्र होकर सुरक्षा पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि शनिवार को दिनदहाड़े दो फ्लैटों में चोरी हो गई। सोसाइटी निवासी पुनीत जैन ने बताया कि चोरों ने एक फ्लैट में मौजूद 65 साल की महिला पर हमला कर घटना को अंजाम दिया। इसकी वजह से दहशत का माहौल है। निवासियों ने आरोप लगाया कि हर महीने रखरखाव और सुरक्षा के नाम पर उनसे मोटा शुल्क वसूला जाता है लेकिन सुरक्षा पुख्ता नहीं है। गौड़ सिटी सोसाइटी के प्रबधंन का कहना है कि सुरक्षा के मुद्दे पर जांच की जाएगी। जल्द ही सभी शिकायतों का समाधान किया जाएगा।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें