ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाबाजार में नकली नोट खपा रहे पांच गिरफ्तार

बाजार में नकली नोट खपा रहे पांच गिरफ्तार

-आरोपियों के पास से 13 हजार की जाली करेंसी बरामद

बाजार में नकली नोट खपा रहे पांच गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाSat, 24 Mar 2018 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

एटीएस ने शनिवार को सेक्टर-45 सोम बाजार से नकली नोट के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से 13 हजार नकली और 37 हजार के असली नोट बरामद किए हैं। आरोपी नकली नोट नोएडा में खपाने में जुटे थे।

एटीएस को मुखबिरों के जरिए सूचना मिली कि सेक्टर-45 सोम बाजार के पास कुछ लोग शराब पीने के बाद नकली नोट चलने की बातें करते हैं। शनिवार को ठेके पास पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। दो घंटे बाद दादरी रोड की ओर से पांच लोग ठेके के पास पहुंचे और शराब की बोतल खरीदने के बाद वहीं एक पेड़ के नीचे खड़े होकर जाली नोट की बातें करने लगे तभी एटीएस ने पांचों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास 13 हजार रुपये के नकली नोट मिले हैं। इनमें 2000 रुपये और 500 नोट हैं।

पूछताछ में पांचों बदमाशों ने अपना नाम मौहम्मद मंटू उर्फ आबिद, जाहिद आलम, शाहनवाज अंसारी उर्फ बंटी, असलम और वासिब निवासी बंगाली कॉलोनी, चोटपुर सेक्टर 63 बताया है। बदमाशों ने बताया कि शाहिद निवासी बंगाली कॉलोनी गिरोह का सरगना है। वह हर सप्ताह माल्दा जाता है और वहां से 40 हजार रुपये असली मुद्रा और एक लाख रुपये नकली मुद्रा लाकर उन्हें देता। असली मुद्रा में दो-दो हजार के नोट ज्यादा होते हैं। वे किसी भी दुकान में जाते हैं और 200-300 रुपये का सामान खरीदकर दो हजार रुपये का नोट चला देते हैं। इसके बाद दुकानदार से असली मुद्रा लेकर वहां से खिसक जाते। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें