ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाकंपनी में शॉर्ट सर्किट से आग लगी, लाखों का माल जला

कंपनी में शॉर्ट सर्किट से आग लगी, लाखों का माल जला

नोएडा वरिष्ठ संवाददाता सेक्टर-10 स्थित एक कंपनी में शुक्रवार सुबह अचानक आग लग गई।...

कंपनी में शॉर्ट सर्किट से आग लगी, लाखों का माल जला
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाFri, 19 Feb 2021 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा वरिष्ठ संवाददाता

सेक्टर-10 स्थित एक कंपनी में शुक्रवार सुबह अचानक आग लग गई। दमकल की चार गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। शुक्र है कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि, कंपनी में रखा लाखों का सामान जल गया। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

मुख्य दमकल अधिकारी एके सिंह ने बताया कि सेक्टर 10 में बोर्ड और फ्लैक्स बनाने की एक कंपनी है। सुबह करीब 9 बजे कंपनी में लगे बिजली के बोर्ड में शॉर्ट सर्किट हो गया। इससे आग लग गई। कुछ ही देर में आग कंपनी के अन्य हिस्सों में फैल गई। इसी बीच प्रबंधन की तरफ से दमकल विभाग और पुलिस को घटना की सूचना दी गई। तत्काल दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, लेकिन जब तक आग काफी फैल चुकी थी और यहां पड़े फ्लैक्स और कच्चा माल जल चुका था। हालांकि, दमकल की गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। शुक्र रहा कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

आग से कंपनी में अफरातफरी

जिस समय कंपनी के अंदर आग लगी, तब यहां पर पांच से छह कर्मचारी मौजूद थे। उसी दौरान कंपनी कर्मचारियों के आने का समय शुरू हुआ था। जैसे ही कंपनी में आग लगी तो कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई। जैसे तैसे करके कर्मचारियों ने बाहर भाग कर अपनी जान बचाई।

रात को सोसायटी के फ्लैट में लगी थी आग

इससे पहले गुरुवार देर रात सेक्टर-119 स्थित अम्रपाली प्लेटिनम सोसायटी के एक फ्लैट में आग लग गई थी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट था। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया था। इस हादसे में भी कोई भी जनहानि नहीं हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें